उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: यातायात नियमों के प्रति छात्राओं और अध्यापिकाओं को किया गया जागरूक

यूपी के मथुरा में यातायात विभाग ने छात्राओं और अध्यापिकाओं को वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक किया. कम उम्र में जो बच्चे वाहन चलाते हैं, उनको भी यातायात पुलिस द्वारा सड़क हादसों के प्रति जागरूक किया गया.

 Girls and teachers made aware of traffic rules
मथुरा: यातायात नियमों के प्रति छात्राओं और अध्यापिकाओं को किया गया जागरूक

By

Published : Nov 8, 2020, 1:51 AM IST

मथुरा: यातायात माह में जनपद भर में यातायात विभाग विभिन्न प्रकार के जागरूक कार्यक्रम आयोजित कर रही है. इसके जरिए लोगों को वाहन चलाए जाने के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों और यातायात नियमों से अवगत कराया जा रहा है. इसी क्रम में शनिवार को यातायात पुलिस ने छात्राओं और अध्यापिकाओं को यातायात नियमों के बारे में जानकारी दी. वाहन चलाते हुए बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक किया गया.

यातायात अभियान

1 नवंबर से प्रारंभ हुए इस अभियान के अंतर्गत यातायात विभाग द्वारा मथुरा शहर की भैंस बहोरा स्थित किशोरी रमण कन्या इंटर कॉलेज में एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सीओ ट्रैफिक ओम प्रकाश आर्य मुख्य रूप से मौजूद रहे. सीओ ट्रैफिक ने छात्राओं और विद्यालय की शिक्षिकाओं को यातायात के नियमों की जानकारी देते हुए सुरक्षित वाहन चलाए जाने को लेकर जागरूक किया.

छात्राओं को किया जागरूक

उन्होंने अपने संबोधन में शासन के निर्देश पर चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान को लेकर भी उपस्थित छात्राओं को जागरूक किया और उन्हें आत्मरक्षा के विभिन्न पहलुओं से अवगत कराए जाने के साथ विपरीत परिस्थितियों के दौरान पुलिस प्रशासनिक स्तर पर उपलब्ध सुविधाओं के विषय में भी जानकारी दी.

जनपद मथुरा में आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं, तो वहीं कई लोग अपनी जान गंवा देते हैं. इसी को लेकर 1 नवंबर से प्रारंभ हुए यातायात माह अभियान के अंतर्गत यातायात विभाग द्वारा छात्राओं और अध्यापिकाओं को वाहन चलाते समय बरती जाने वाली सावधानियों के प्रति जागरूक किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details