उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

PHD के छात्र पर लगा रेप का आरोप, शादी का झांसा देकर बनाए शारीरिक सम्बन्ध

आगरा की रहने वाली एक युवती ने मथुरा के एक प्रतिष्ठित कॉलेज से पीएचडी कर रहे छात्र पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है. उसने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.

By

Published : Jul 16, 2021, 5:34 PM IST

PHD के छात्र पर लगा रेप का आरोप
PHD के छात्र पर लगा रेप का आरोप

मथुराः आगरा की रहने वाली युवती ने मथुरा के पीएचडी कर रहे छात्र पर शादी का झांसा देकर रेप करने का आरोप लगाया है. पुलिस से उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की है. जिस पर पुलिस ने पीड़ित की दी गई तहरीर के आधार पर मामला दर्ज कर कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़ित का आरोप है कि काफी समय से छात्र शादी का झांसा देकर युवती के साथ शारीरिक सम्बन्ध बना रहा था. जब उसने शादी के लिए कहा तो आरोपी छात्र ने उसके साथ मारपीट की और भगा दिया.

ये है पूरा मामला

दरअसल आगरा की रहने वाली युवती साल 2017 में मथुरा के फरह में स्थित ईशान कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग से एमबीए का कोर्स कर रही थी. इसी दौरान उसी कॉलेज से बीटेक करने वाले बांदा के रहने वाले छात्र आशीष शुक्ला से युवती के प्रेम संबंध हो गए. 15 अक्टूबर 2018 को आगरा में पीड़ित के घर जाकर आशीष शुक्ला ने अपने परिजनों की मौजूदगी में सगाई कर ली. आरोप है कि 17 अक्टूबर 2019 के बाद वृंदावन में स्थित ओमेक्स इंटरनिटी कॉलोनी में आरोपी ने कई बार अपने फ्लैट पर बुलाकर युवती के साथ शारीरिक संबंध बनाए. पीड़ित ने 26 नवंबर 2020 को जब आशीष शुक्ला से शादी करने के लिए दबाव बनाया तो उसने गाली गलौज कर धमकी देकर उसे भगा दिया. जिसके बाद पीड़ित ने आशीष के परिजनों से और आशीष से कई बार बात करने की कोशिश की. लेकिन हर बार उसे बहका दिया गया.

PHD के छात्र पर लगा रेप का आरोप

अब युवती आशीष पर शादी का दबाव बना रही है, तो वो युवती और उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी दे रहा है. जिस पर पीड़ित ने पुलिस की शरण ली. पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर मामला दर्ज कर लिया और आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें- मुजफ्फरनगर में बेखौफ अपराधियों ने पूर्व प्रधान की गोली मारकर की हत्या

एसपी सिटी ने मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि 15 जुलाई को थाना वृंदावन में एक युवती ने तहरीर दी थी. जिसमें उसने बताया है कि 2017 में यहां पढ़ रही थी. इसी दौरान साथ में पढ़ने वाले आशीष शुक्ला नाम के युवक से प्रेम संबंध हो गया. जिसके बाद दोनों की सगाई भी हो गई. इसमें परिवार वाले भी शामिल थे. युवक ने सगाई के बाद शादी होने की बात कहकर युवती से कई बार शारीरिक संबंध बनाए. जब पीड़ित ने उसे शादी के लिए कहा तो आशीष इनकार करने लगा और जान से मारने की धमकी देने लगा. इस संबंध में थाना वृंदावन ने मामला दर्ज कर लिया है. पीड़ित का मेडिकल परीक्षण कराया जा रहा है. इसके साथ ही पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

इसे भी पढ़ें- बिजनौर में मां को लूटने वाला बेटा अपने 3 साथियों के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details