उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बालिका की हत्या का मामला ले रहा राजनीतिक रंग

By

Published : Nov 28, 2020, 4:53 PM IST

मथुरा जिले के वृंदावन थाना क्षेत्र के एक गांव की करीब 8 वर्षीय बालिका गुरुवार शाम पड़ोसी महिला के साथ जंगल से लकड़ी बिनने के लिए गई थी. इस दौरान बालिका संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हो गई. जिसका शुक्रवार को जंगल से ही शव बरामद हुआ. परिजनों ने दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या की आशंका जताई. वहीं अब इस मामले में राजनीति गरमाने लगी है.

प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता.
प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता.

मथुराःगुरुवार को संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुई 8 वर्षीय बालिका का वृंदावन थाना क्षेत्र के जंगल से शव बरामद हुआ. परिजनों ने बालिका के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका जताई है. वहीं अब बालिका की हत्या का मामला गरमाने लगा है. विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता कठोर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. साथ पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के लिए घर पहुंच रहे हैं.

प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता.

जानकारी देते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक चौधरी ने कहा कि प्रदेश के हालत तो सब की जानकारी में है. कानून व्यवस्था के मामले में सरकार पूरी तरह से ध्वस्त है और सरकार केवल लोगों को भ्रमित करने में लगी हुई है. नए-नए प्रोपेगेंडा करती रहती है. कभी हिंदू मुस्लिम की लड़ाई तो कभी सांप्रदायिक दंगों में यह लिप्त होते हैं.

उन्होंने कही कि पुलिस अपराध में लिप्त है. लूट कसोट कर रही है. मथुरा में इतना जघन्य कांड हुआ है. बालिका को रात में ले गए और सुबह उसका शव जंगलों में मिला है. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार से सविनय अनुरोध है कि इस घटना का खुलासा हो, और दोषियों को कठोर दंड मिले.

साथ ही सरकार की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान उठाते हुए कठोर कार्रवाई न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी है. इसी क्रम में कांग्रेस द्वारा सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है. साथ ही यह भी कहा कि अगर दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई नहीं हुई तो कांग्रेस सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details