उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कक्षा 4 की बच्ची ने गुल्लक तोड़कर दी समर्पण निधि

By

Published : Jan 20, 2021, 5:08 PM IST

उत्तर प्रदेश की मथुरा निवासी कक्षा 4 में पढ़ने वाली आराध्या ने श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण में 3500 रुपये दान दिए हैं. ये धनराशि आराध्या ने अपनी गुल्लक तोड़कर दी.

बच्ची ने तोड़ा अपना गुल्लक.
बच्ची ने तोड़ा अपना गुल्लक.

मथुरा: विकासखंड चौमुहां अंतर्गत गांव अकबरपुर निवासी आराध्या ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी गुल्लक तोड़कर 35 सौ रुपये दान दिए. आराध्या का कहना है कि तकरीबन एक साल से उसने अपनी गुल्लक में पैसे जमा किए थे.

राम मंदिर निर्माण के लिए दी राशि.

जिला संघ चालक कोषी लक्ष्मण प्रसाद ने बताया कि श्रीराम जन्मभूमि निधि समर्पण अभियान पूरे देश भर में चल रहा है. अभियान के तहत मंदिर निर्माण के लिए सहयोग राशि एकत्रित की जा रही है. मंगलवार को कक्षा 4 में पढ़ने वाली आराध्या ने अपनी गुल्लक से 35 सौ रुपये दान दिए. उन्होंने कहा कि पैसा, मिष्ठान और खिलौने तीन चीजें छोटे बच्चों को ज्यादा प्रिय होती हैं, बावजूद इसके आराध्या ने मंदिर निर्माण के लिए धनराशि दी.

बच्ची ने तोड़ा अपना गुल्लक.

आराध्या का कहना है कि उसके दादा ने कई सालों पहले एक मंदिर का निर्माण करवाया था. इसी से प्रेरणा लेकर उसने राम मंदिर निर्माण में सहयोग राशि प्रदान की है. आराध्या ने कहा कि एक साल से वह अपनी गुल्लक में पैसा जमा कर रही थी, लेकिन जब पता चला कि राम मंदिर निर्माण के लिए पैसे इकट्ठे हो रहे हैं तो उसने भी दान दे दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details