उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: ईदगाह मस्जिद में चार युवकों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

By

Published : Nov 3, 2020, 3:03 PM IST

Updated : Nov 3, 2020, 6:51 PM IST

शाही ईदगाह मस्जिद में चार युवकों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ
शाही ईदगाह मस्जिद में चार युवकों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

14:51 November 03

मथुरा के गोवर्धन कस्बे की ईदगाह मस्जिद में चार लड़कों द्वारा हनुमान चालीसा का पाठ करने का मामला सामने आया है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस के अधिकारियों ने मौके पर पहुंच कर चारों युवकों को हिरासत में ले लिया. चारों युवक गोवर्धन कस्बे के रहने वाले हैं. पांच दिन पूर्व जनपद के नंदगांव में नंदबाबा मंदिर में मुस्लिम युवकों ने नमाज पढ़ी थी.

ईदगाह मस्जिद में चार युवकों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

मथुरा:कस्बा गोवर्धन के बरसाना मार्ग स्थित ईदगाह में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल यहां चार युवकों द्वारा ईदगाह मस्जिद में यह कहकर हनुमान चालीसा का पाठ किया गया कि जब कुछ लोग मंदिर में जाकर नमाज पढ़ सकते हैं तो हम भी भाईचारा बढ़ाने के लिए मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ सकते हैं. वहीं पुलिस को जैसे ही सूचना मिली कि 4 युवकों द्वारा मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ी गई है, तो पुलिस ने मौके पर पहुंचकर चारों युवकों को हिरासत में ले लिया. पुलिस ने हिन्दूवादी सौरभ लम्बरदार, राघव मित्तल, रॉकी, कान्हा को हिरासत में लिया है. बता दें कि सौरभ लंबरदार ने हनुमान चालीसा पढ़ने के फोटो सोशल मीडिया पर वायरल किये थे. 

श्रीकृष्ण की जन्मस्थली मथुरा जनपद में हाल ही में नंदगांव के नंद बाबा मंदिर में दो मुस्लिम युवकों द्वारा नमाज पढ़ने का मामला प्रकाश में आया था, जिसके बाद प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए एक युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. इस घटना को चंद रोज ही हुए थे कि अब गोवर्धन में चार युवकों द्वारा बरसाना रोड स्थित ईदगाह मस्जिद में हनुमान चालीसा पढ़ने का मामला सामने आया है. कस्बा गोवर्धन के ही रहने वाले 4 युवक सौरभ लंबरदार, राघव मित्तल, कान्हा ठाकुर और कृष्णा ठाकुर ईदगाह परिसर में पहुंचे और हनुमान चालीसा पढ़कर जय श्रीराम के नारे लगाने लगे. जैसे ही यह खबर सोशल मीडिया में वायरल हुई पुलिस प्रशासन फौरन हरकत में आ गया. पुलिस ने आनन-फानन में चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं युवकों का कहना था कि जब मंदिर में नमाज पढ़ी जा सकती है, तो हम भी मस्जिद में हनुमान चालीसा भाईचारा बढ़ाने के लिए पढ़ सकते हैं.
 

मथुरा जनपद हिंदू-मुस्लिम सौहार्द के प्रतीक के रूप में जाना जाता है और ऐसे में किसी भी समुदाय के व्यक्तियों को अमन की फिजा को बिगाड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी. ऐसे कार्य करने वालों के खिलाफ सख्त विधिक कार्रवाई की जाएगी.
डॉ. गौरव ग्रोवर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक

इसे भी पढ़ें:-मथुरा मंदिर नमाज मामला : दिल्ली से एक आरोपी गिरफ्तार

Last Updated : Nov 3, 2020, 6:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details