उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में ऑनलाइन ठगी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार, 8 राज्यों के लोगों को बना चुके हैं शिकार

By

Published : May 2, 2023, 12:38 PM IST

मथुरा में पुलिस और साइबर सेल टीम की संयुक्त कार्रवाई में ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया. ठग जीमेल समेत सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए लोगों से ठगी करते थे.

मथुरा में चार ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
मथुरा में चार ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

मथुरा में चार ठगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

मथुरा :जनपद की गोवर्धन थाना पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त कार्रवाई में ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया गया. पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से मोबाइल फोन, एटीएम कार्ड के साथ नकदी भी बरामद की गई है. शातिर अपराधी जीमेल, फेसबुक को हैक कर लोगों की फोटो निकालकर फर्जी अकाउंट बनाकर रिश्तेदारों और परिजनों से पैसे की मांग करते थे. ठग अब तक आठ राज्यों के लोगों को अपना शिकार बना चुके हैं.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि गोवर्धन थाना क्षेत्र के मडोरा गांव में शनिवार और रविवार को पुलिस और साइबर सेल ने शातिर अपराधियों की घेराबंदी करते हुए दबिश दी. इस दौरान ऑनलाइन ठगी करने वाले जिलशाद ,आदिल, साकिर और रोबिन को गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के पास से 15 मोबाइल, सिम कार्ड, फर्जी एटीएम के साथ तमंचा और 20 हजार रुपए की नकदी भी बरामद की गई है.

कई राज्यों में फैला था जाल : एसएसपी के अनुसार ठग असम, झारखंड, छत्तीसगढ़, हिमाचल, नागालैंड, मणिपुर में फर्जी कागजातों से सिम निकलवा कर मथुरा जनपद के गोवर्धन के मडोरा गांव में रहकर लोगों को फोन करते थे. हाई प्रोफाइल लोगों की फेसबुक, जीमेल और वाट्सएप को हैक करते हुए उनकी फोटो को अन्य किसी नंबर पर लगा कर रिश्तेदार और परिजनों को फोन करके रुपये की डिमांड करते थे.

सोमवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए मामले की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ पहले से ही कई मामले दर्ज हैं. जांच के बाद आरोपियों पर गैंगस्टर लगाने की भी कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें :प्रेम प्रसंग में युवक और युवती ट्रेन के आगे कूदे, युवती की मौत और युवक की युवक ने अस्पताल में तोड़ा दम

ABOUT THE AUTHOR

...view details