उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वृंदावन से था बेहद लगाव, दो बार आ चुके थे बांके बिहारी मंदिर

By

Published : Sep 1, 2020, 8:19 AM IST

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की सूचना मिलने के बाद उनके शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी. प्रणब मुखर्जी का कृष्ण की नगरी से पुराना नाता रहा है. 16 नवंबर 2014 को वृंदावन के अक्षय पात्र संस्था भूमि पूजन कार्यक्रम में वह मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वृंदावन से था बेहद लगाव
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वृंदावन से था बेहद लगाव

मथुरा: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की सूचना मिलने के बाद शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ गयी. पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कृष्ण की नगरी से पुराना नाता रहा है. वृंदावन के अक्षय पात्र संस्था भूमि पूजन कार्यक्रम में वह 16 नवंबर 2014 को मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे. इस दौरान प्रणब मुखर्जी ने वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर के दर्शन भी किए थे.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वृंदावन से था बेहद लगाव.

84 वर्षीय पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की सूचना मिलने के बाद शुभचिंतकों में मायूसी छाई हुई है. दादा के नाम से विख्यात भारत रत्न से सम्मानित प्रणब मुखर्जी वृंदावन में दो बार बांके बिहारी दर्शन करने के लिए पहुंचे थे. वह कहते थे कि बांके बिहारी जी का आशीर्वाद होगा तो हमेशा आता रहूंगा. प्रणब मुखर्जी 16 नवंबर 2014 को वृंदावन के अक्षय पात्र संस्था मंदिर के भूमि पूजन कार्यक्रम में पहुंचे थे. कार्यक्रम होने के बाद वृंदावन के बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने की इच्छा जाहिर की. दर्शन करने के बाद मीडिया से कहा था कि बिहारी जी का आशीर्वाद रहेगा, तो वृंदावन आता रहूंगा.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वृंदावन से था बेहद लगाव.

बांके बिहारी मंदिर के सेवायत शालू गोस्वामी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन की सूचना मिलने के बाद हम सभी लोग स्तब्ध रह गए, क्योंकि दादा का वृंदावन से बेहद लगाव रहता था. 16 नवंबर 2014 में अक्षय पात्र संस्था के कार्यक्रम के बाद बांके बिहारी मंदिर दर्शन करने पहुंचे थे और कहा था कि बांके बिहारी जी ने मुझे दर्शन के लिए बुलाया है. यहां आकर मुझे बहुत ही अच्छा लगा. जब भी समय मिलेगा मैं वृंदावन आता रहूंगा.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का वृंदावन से था बेहद लगाव

ABOUT THE AUTHOR

...view details