उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में खाद्य विभाग ने की कार्रवाई, मसालों के नमूने जांच के लिए भेजे

यूपी के मथुरा में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटखोरों के खिलाफ छापेमारी करते हुए कार्रवाई की गई. इस दौरान कई मसाला विक्रेताओं पर कार्रवाई करते हुए मसालों के नमूने लिए गए और जांच के लिए भेजे गए.

खाद्य विभाग ने की कार्रवाई
खाद्य विभाग ने की कार्रवाई

By

Published : Dec 19, 2020, 3:03 PM IST

मथुरा:खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन द्वारा जनपदवासियों को मिलावट रहित खाद्य और पेय पदार्थ उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है. इसी के चलते खाद्य विभाग द्वारा जनपद भर में अलग-अलग क्षेत्रों में छापेमारी करके कार्रवाई की जा रही है. इसी क्रम में खाद्य अधिकारी गौरीशंकर के नेतृत्व में खाद्य विभाग द्वारा कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत और सदर बाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत कई मसाला विक्रेताओं पर कार्रवाई करते हुए मसालों के नमूने लिए गए और जांच के लिए भेजे गए. इस दौरान खराब हुए मसालों को भारी मात्रा में खाद्य विभाग की टीम द्वारा नष्ट कराया गया.

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा जनपद में बड़ी कार्रवाई करते हुए 100 किलो खराब मिर्च नष्ट कराई गई. विभाग की टीम ने मसालों के सैंपल भी भरे. खाद्य विभाग की इस कार्रवाई से खाद्य विक्रेताओं में हड़कंप मचा हुआ है. खाद्य विभाग की टीम द्वारा अनिल कुमार किराना मर्चेंट एवं पिसाई केंद्र सदर बाजार में काला नमक, आमचूर पाउडर तथा मिर्च पाउडर के 3 नमूने एकत्रित किए. विभाग ने 100 किलोग्राम खराब हो चुकी साबुत लाल मिर्च को नष्ट करा दिया. परिसर में अत्यधिक गंदगी पाई जाने पर संचालक को नोटिस भी दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details