उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: खाद्य विभाग ने होटलों में की छापामार कार्रवाई, संचालकों में हड़कंप

यूपी के मथुरा जिले में खाद्य विभाग की टीम और एडीएम प्रशासन ने वृंदावन के होटलों, रेस्टोरेंट्स और मिठाइयों की दुकानों पर छापामार कार्रवाई की है. इस दौरान खाद्य सामाग्रियों में कमियां मिलने पर खाद्य विभाग की टीम ने सैंपल लिया है.

By

Published : Feb 7, 2020, 11:02 AM IST

etv bharat
छापेमारी से होटल संचालकों में हड़कंप.

मथुरा: खाने-पीने की वस्तुओं में मिलावट को रोकने के उद्देश्य से खाद्य विभाग की टीम ने वृंदावन में छापामार अभियान चलाया. एडीएम प्रशासन व खाद्य विभाग की टीम ने वृंदावन में संचालित कई होटलों और मिठाइयों की दुकानों में छापामार कार्रवाई की. इस दौरान हल्की-फुल्की कमी पाए जाने पर दुकानदार को हिदायत दी गई. वहीं खाद्य सामग्रियों में गंदगी देखने पर सैंपल भी भरे गए.

छापेमारी से होटल संचालकों में हड़कंप.

छापेमारी से होटल संचालकों में हड़कंप

प्रशासन की इस कार्रवाई से होटल संचालकों में हलचल देखी जा रही है. वहीं लोगों तक खाने-पीने की मिलावट रहित खाद्य वस्तुएं पहुंचे, इसके लिए मथुरा प्रशासन ने कमर कस ली है. एडीएम प्रशासन सतीश त्रिपाठी का कहना है कि इसी क्रम में खाद्य विभाग की टीम मिलावट को रोकने के लिए छापामार अभियान चलाती रहेगी. साथ ही संचालकों को हिदायत दी गई है कि अपने प्रतिष्ठानों पर स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें. खाद्य पदार्थों में किसी प्रकार की मिलावट न करें.

हम लोगों ने चार जगह छापेमारी की है. कुछ संदिग्ध खाद्य सामाग्रियों के सैंपल भरे हैं. साफ-सफाई रखने की हिदायत दी गई है. आगे भी यह कार्रवाई जारी रहेगी.

-सतीश त्रिपाठी, एडीएम प्रशासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details