उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में पांच अंतर्जनपदीय लुटेरे गिरफ्तार

यूपी के मथुरा में पुलिस ने पांच अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूटा गया 175 पेटी साबुन, हैंडवॉश और घटना में प्रयुक्त टाटा आइशर कैंटर भी बरामद किया है.

By

Published : Jul 20, 2020, 10:06 PM IST

etv bharat
पांच लुटेरे गिरफ्तार.

मथुरा:जनपद में थाना रिफाइनरी पुलिस ने लूट की घटना का खुलासा करते हुए पांच अंतर्जनपदीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लुटेरों के कब्जे से लूटा गया 175 पेटी साबुन, हैंडवॉश और घटना में प्रयुक्त टाटा आइशर कैंटर भी बरामद कर लिया गया है. यह गैंग कोरोना काल में हैंडवाश साबुन आदि की बढ़ी हुई कीमतों को देखते हुए लालच में साबुन और हैंडवॉश के आने-जाने वाले ट्रकों को निशाना बनाकर लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दे रहा था.

रिफाइनरी पुलिस ने लूटपाट करने वाली गैंग के 5 सदस्य खालिद, तौसीफ, आदिल, शाहरुख और विनोद को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि बीते 15 और 16 जुलाई 2020 को ये लोग गांव के पास से 175 पेटी साबुन और हैंडवॉश को कंटेनर चालक से लूट कर ले गए थे. लूटे हुए सामान को बेचने के लिए विनोद से सौदा हो गया था. विनोद ने थाना कौशांबी जनपद गाजियाबाद में सामान को उचित रेट पर बेचने की बात कही गई थी. लूटे हुए माल का सौदा हो गया था. यह गैंग दोबारा लूट की वारदात करने की योजना बना रहा था. यह माल भी विनोद को ही देना था. परंतु घटना को अंजाम देने से पूर्व थाना रिफाइनरी पुलिस ने लुटेरों को पकड़ लिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि थाना रिफाइनरी क्षेत्र में 15 और 16 की रात्रि को साबुन और हैंडवॉश से भरे हुए ट्रक के ड्राइवर को गंभीर रूप से घायल कर 175 पेटी की लूट हुई थी. इस संबंध में थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया था. इस घटना का सफल अनावरण कर लिया गया है, जिसमें पांच अभियुक्त गिरफ्तार हुए हैं. लुटेरों के पास से शत-प्रतिशत माल की बरामदगी हुई है. गिरफ्तार किए हुए व्यक्तियों में खालिद गैंग का लीडर है. उसके ऊपर पहले से ही लूट डकैती के मुकदमे जयपुर, मेरठ, हापुड़ और फैजाबाद में भी पंजीकृत हैं. साथ ही में विनोद नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. विनोद माल को बिकवाने में मदद करता था. इस घटना का अल्प अवधि में सफल अनावरण करने के लिए पुलिस टीम को 15 हजार रुपये का पुरस्कार दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details