उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

फैक्ट्री के बाहर लगी आग से मचा हड़कंप, दमकल की टीम ने आग पर पाया काबू

By

Published : May 15, 2023, 8:57 AM IST

यूपी के मथुरा जिले में रविवार शाम गोविंद नगर थाना क्षेत्र में एक फैक्ट्री के बाहर अचानक आग लग गई. जिसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

देखें पूरी खबर

मथुरा :जनपद के गोविंद नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रसिक प्रोजेक्ट फैक्ट्री के बाहर उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक से आई तेज आंधी के कारण फैक्ट्री के बाहर पड़े कबाड़ में भीषण आग लग गई, जिसके बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 6 से 7 गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

फायर ब्रिगेड अधिकारी के मुताबिक, गोविंद नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक रेस्टोरेंट के निकट रसिक प्रोजेक्ट फैक्ट्री के बाहर पड़े कबाड़ में तेज आंधी के चलते आग लग गई थी. आग इतनी भीषण थी कि आग ने कुछ ही क्षणों में विकराल रूप ले लिया और आग चारों तरफ फेलने लगी, जिससे आसपास के क्षेत्र में हड़कंप मच गया. कड़ी मशक्कत के बाद सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की 6 से 7 गाड़ियों ने आग पर काबू पाया, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली. गनीमत रही कि इस हादसे में कोई भी जनहानि नहीं हुई.




फायर ब्रिगेड अधिकारी नरेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 'शाम को जब अचानक से आंधी चली है उस समय ही जो बाहर खुले में कबाड़ पड़ा है, गत्ते पन्नी इत्यादि उसी में अचानक से आग लग गई. क्योंकि हवा बहुत तेज थी तो आग की लपटें एकदम से तेजी से बढ़ीं, क्योंकि तुरंत सूचना मिल गई थी, जिसके चलते तत्काल फायर सर्विस अलर्ट हो गई और तुरंत मूवमेंट हुआ है. 6 से 7 दमकल विभाग की गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है. अच्छी बात रही कि आग आगे बढ़ते हुए परिसर तक नहीं पहुंच पाई. पहली प्राथमिकता थी कि आग परिसर तक न पहुंच पाए, फैक्ट्री का एरिया पूरा सेफ है. बाहर जो कबाड़ पढ़ा था केवल उसी में आग पकड़ी है, कोई जनहानि नहीं है कोई घायल नहीं है.'

यह भी पढ़ें : यूपी निर्वाचन आयोग ने कहा- सभी चुनावों के लिए एक वोटर लिस्ट बनेगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details