उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Corona Pandemic : मरीजों से अवैध वसूली करना अस्पताल को पड़ा महंगा, FIR दर्ज

मथुरा जनपद में CMO ने कोविड काल के दौरान मरीजों से अवैध वसूली करने और लापरवाही बरतने के वाले अस्पताल के विरूद्ध अभियोग पंजीकृत कराया है.

By

Published : Sep 26, 2021, 8:35 PM IST

मरीजों के साथ अवैध वसूली करना अस्पताल को पड़ा महंगा
मरीजों के साथ अवैध वसूली करना अस्पताल को पड़ा महंगा

मथुरा :कोविड काल के समय बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हुए, तो वहीं समय से और सही उपचार न मिलने के कारण तमाम लोगों ने जान गंवाई. इस दौरान कई अस्पतालों द्वारा मरीजों के साथ लापरवाही करने और मरीजों से अवैध वसूली करने के मामले भी मिले.

ऐसा ही मामला मथुरा जिले के प्रतिष्ठित केडी मेडिकल कॉलेज में कई बार देखने को मिला. जिसके बाद मरीजों की शिकायत पर अस्पताल के विरुद्ध जांच कमेटी गठित की गई थी. जांच कमेटी ने अस्पताल को दोषी पाया, जिसके बाद अब अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ सीएमओ ने FIR दर्ज कराई गई है.

मरीजों के साथ अवैध वसूली करना अस्पताल को पड़ा महंगा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी(CMO) डॉ. रचना गुप्ता ने बताया, कि कोविड-19 की दूसरी के दौरान कुछ लोगों ने केडी मेडिकल कॉलेज के खिलाफ शिकायत की थी. इस मामले में जांच कमेटी द्वारा जांच की गई थी.

जांच कमेटी ने इलाज में लापरवाही करने और अवैध वसूली के मामले में अस्पताल को दोषी पाया था. इसी क्रम में सीएमओ ने 23 तारीख को अस्पताल के खिलाफ तहरीर दी थी, इस मामले में FIR दर्ज हो गई है. अस्पताल द्वारा जिन मरीजों से अधिक पैसे वसूले गए हैं, उनको पैसा वापस कराया जाएगा. अस्पताल के विरुद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

इसे पढ़ें- योगी मंत्रिमंडल में शामिल हुए 7 नए चेहरे, सभी के बारे में जानें

ABOUT THE AUTHOR

...view details