उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुराः श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू पर FIR

मथुरा जिले में गुरुवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने आरोप लगाया कि फर्जी तरीके से न्यास का गठन कर पैसा वसूलने का काम किया जा रहा है.

By

Published : Aug 21, 2020, 12:05 AM IST

etv bharat
आचार्य देव मुरारी बापू

मथुराः श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू पर श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने गोविंद नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. कपिल शर्मा ने आचार्य देव मुरारी बापू पर आरोप लगाया कि फर्जी तरीके से श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास का गठन किया गया है और लोगों को भ्रमित कर धन वसूल किया जा रहा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

वृंदावन के आचार्य देव मुरारी बापू ने पिछले महीने श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास का गठन किया था. संगठन का विस्तार करने के लिए देशभर के साधु-संतों को एकजुट किया जा रहा है. देश के 22 राज्यों में साधु संतों को इस संगठन में जोड़ा गया है. वहीं श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव ने आचार्य देव मुरारी बापू पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है. गुरुवार देर शाम शहर के गोविंद नगर थाने में आचार्य देव मुरारी बापू पर 406, 419, 420, 663, 465, 467, 468, 469 ,471, 153a आईपीसी और 66 डी IT एक्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है.

श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान के सचिव कपिल शर्मा ने बताया कि वृंदावन के संत आचार्य देव मुरारी बापू पर मुकदमा दर्ज कराया है. उन्होंने फर्जी तरीके से श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास का गठन किया और लोगों को भ्रमित कर धन वसूलने का काम कर रहे हैं. वहीं आचार्य देव मुरारी बापू ने कहा कि अभी मुकदमा दर्ज होने की जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है. अगर मुकदमा दर्ज किया है तो उसका जवाब भी दिया जाएगा. शुक्रवार को सभी साधु-संत एकजुट होकर जो रणनीति बनाएंगे, पुलिस के सामने अपना साक्ष्य प्रस्तुत करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details