उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

भड़काऊ भाषण के आरोप में कथावाचक देव मुरारी बापू पर FIR

श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुरारी बापू पर भड़काऊ भाषण मामले में वृंदावन कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल जुलाई में मुरारी बापू ने कहा था कि अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के बाद मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि से मस्जिद हटाकर मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.

By

Published : Aug 12, 2020, 9:34 AM IST

Updated : Aug 12, 2020, 10:03 AM IST

कथावाचक देव मुरारी बापू
कथावाचक देव मुरारी बापू

मथुरा: श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष कचावाचक देव मुरारी बापू पर भड़काऊ भाषण देने के आरोप में वृंदावन कोतवाली में FIR दर्ज की गई है. पिछले महीने वृंदावन के संत देव मुरारी बापू ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास का गठन किया था और पूरे देश में इस न्यास के पदाधिकारियों के विस्तार को लेकर रणनीति बनाई जा रही है. पदाधिकारियों की नियुक्ति पूरे देश में की जा रही है.

14 राज्यों के संत, महंत, महामंडलेश्वर जोड़ने का अभियान आचार्य मुरारी बापू कर रहे हैं. जुलाई में आचार्य देव मुरारी बापू ने भड़काऊ भाषण दिया और कहा अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण के बाद मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर मस्जिद हटाकर मंदिर का निर्माण कराया जाएगा.

वृंदावन कोतवाली प्रभारी जगदीश प्रसाद ने बताया वृंदावन में पिछले दिनों श्री जन्मभूमि निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष आचार्य देव मुरारी बापू ने साधु-संतों के साथ बैठक की और भड़काऊ भाषण दिया, जिससे माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. देव मुरारी बापू पर भड़काऊ भाषण के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है.

Last Updated : Aug 12, 2020, 10:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details