उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 5, 2023, 4:15 PM IST

ETV Bharat / state

बदनामी के डर से मां-बहन और भाई ने मिलकर कर दी थी महिला की हत्या, गिरफ्तार

मथुरा जिले के गोविंद कुंड में एक महिला का शव मिला था. पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए महिला की मां, बहन और दो भाइयों को गिरफ्तार किया है.

etv bharat
गोवर्धन थाना क्षेत्र

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय

मथुराःगोवर्धन थाना क्षेत्र के अंतर्गत गोविंद कुंड में एक महिला का हाथ-पैर बंधा शव मिला था. पुलिस ने बुधवार को मामले के खुलासा करते हुए महिला के हत्या के आरोप में महिला की मां, बहन और दो भाइयों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार वर्ष 2018 में मृतका की मां के द्वारा गोवर्धन के रहने वाले निर्दोष सिंह नामक युवक पर महिला का अपहरण, बहला फुसलाकर ले जाने आदि सहित कई शिकायत करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था.

इसके बाद पुलिस ने महिला की बरामदगी कर न्यायालय के समक्ष पेश कर 164 सीआरपीसी के बयान कर आए थे, जिसमें महिला ने निर्दोष सिंह के साथ रहने व जाने की बात कही थी. इसके आधार पर महिला को निर्दोष सिंह के साथ भेज दिया गया था, लेकिन कुछ समय बाद ही महिला ने निर्दोष से संबंध खत्म कर लिए और अक्टूबर 2019 में अलवर राजस्थान के रहने वाले नरेंद्र शर्मा नामक युवक से परिजनों की सहमति से कोर्ट मैरिज कर ली थी.

14 फरवरी 2023 से वह अपनी ससुराल से कुएं से पानी लेने की कहकर घर से गायब हो गई थी और वापस ससुराल नहीं लौटी थी. परिजनों को जानकारी मिली कि महिला पिछले डेढ़ महीने से गोवर्धन में घूम रही थी, जिससे ससुराली जन और मायके पक्ष की बदनामी हो रही थी. इसी बदनामी से बचने के लिए योजना बनाकर मृतका की मां ने मृतका के दो भाइयों और एक बहन को महिला की हत्या करने के लिए राजी कर लिया और चारों ने मिलकर महिला की गला घोटकर हत्या कर दी और शव के हाथ पैर बांधकर कुंड में फेंक दिया.

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि 2 अप्रैल को गोवर्धन थाना क्षेत्र के गोविंद कुंड से एक अज्ञात महिला का शव प्राप्त होने की सूचना मिली थी. तत्काल सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे. प्रथम दृष्टया शव को देखकर ही यह प्रतीत हो रहा था कि हत्या करके महिला के शव को फेंका गया है या हत्या के उद्देश्य से शव को फेंका गया है. शव की शिनाख्त के लिए तत्काल टीमें लगाई गई थी और अगले दिन 3 तारीख को शव की शिनाख्त स्थानीय एक महिला के रूप में हुई. इसके बाद परिजनों को सूचित किया गया और मृतका के पति से तहरीर लेकर के अज्ञात के लिए मुकदमा दर्ज किया गया.

एसएसपी ने बताया कि 'मृतका के दो भाई एवं मृतका की बहन और मृतका की मां इन चारों लोगों ने मिलकर के इस हत्या को अंजाम दिया था और उसके बाद शव को गोविंद कुंड में फेंक दिया था. जब हत्या के उद्देश्य के बारे में जानकारी की गई तो यह बात सामने आई कि जो महिला की शादी जनपद अलवर राजस्थान में हुई थी और वहां से वह निकल जाया करती थी, जिसकी शिकायत मृतका के ससुराली जनों ने मायके वालों से की थी'.

'बदनामी के डर से इन लोगों ने योजना बनाई कि मृतका की हत्या कर दी जाए. योजना के तहत 1 तारीख की शाम को गोवर्धन कस्बे में जब जानकारी मिली की एक महिला वहां टहल रही है तो परिजन वहां पहुंचे. मायके वालों ने महिला को समझा-बुझाकर कि आप को घर लेकर चल रहे हैं आपसे बात करनी है यह लोग महिला को गोविंद कुंड ले आए और वहां पर उसकी हत्या करके हाथ-पैर बांधकर गोविंद कुंड में फेंक दिया और वहां फरार हो गए'.

पढ़ेंः अपने ही घर में देह व्यापार का धंधा चलाती थी महिला, पुलिस ने 9 युवतियों और 2 युवकों को पकड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details