उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ट्रैक्टर रैली निकालकर किसानों ने कृषि कानूनों का किया विरोध

By

Published : Jan 15, 2021, 5:07 PM IST

सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों का लगातार देशभर के किसान विरोध कर रहे हैं. सरकार से मांग कर रहे हैं कि वह उन तीनों कानूनों को वापस ले ले. इसी के तहत मथुरा के गोवर्धन में भी किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानून का विरोध किया और कानूनों की प्रतियों को जलाया.

ट्रैक्टर रैली.
ट्रैक्टर रैली.

मथुरा: गोवर्धन में भारतीय किसान यूनियन भानु के तहत शुक्रवार को किसानों ने सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध जताया. ट्रैक्टर रैली मथुरा गोवर्धन मार्ग बाईपास पर पहुंची रैली में किसानों ने एकत्रित होकर कृषि कानूनों की प्रतियों को जलाकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. इस दौरान किसान रोड जाम करने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर किसानों को समझा-बुझाकर प्रदर्शन खत्म करा दिया.

किसानों ने बताया कि ट्रैक्टर रैली निकाली गई है. केंद्र सरकार हमारी मांगों को नहीं मान रही है. सरकार ने जो तीन काले कानून बनाए हैं, उनको सरकार वापस ले, इसलिए हम विरोध कर रहे हैं. किसानों के प्रदर्शन को 50 दिन से अधिक हो गए हैं. किसान दिल्ली की सरहदों पर भारी संख्या में एकत्रित होकर विरोध दर्ज करा रहे हैं.

किसानों ने कहा कि हम रणनीति बना रहे हैं कि 26 जनवरी तक समस्याओं का समाधान नहीं होता है, तो लाखों ट्रैक्टर जनपद मथुरा सहित प्रदर्शन में पहुंचेंगे. ट्रैक्टरों को चेक किया गया है कि कहीं ट्रैक्टर धोखा न दे दें. 24 जनवरी को हम लोग यहां से दिल्ली प्रस्थान करेंगे. किसानों ने हमेशा भलाई चाही है, कभी लड़ाई नहीं की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details