उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा में किसानों ने खत्म किया धरना

विगत नौ दिनों से मथुरा जिले में चल रहा किसानों का धरना आज खत्म कर दिया गया. इस दौरान किसान नेता रामबाबू कठेरिया ने किसानों की विभिन्न मांगों को लेकर जिलाधिकारी नवनीत चहल को ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द मांगों को पूरा करने को कहा.

By

Published : Jan 28, 2021, 7:22 PM IST

मथुरा में किसानों ने खत्म किया धरना
मथुरा में किसानों ने खत्म किया धरना

मथुरा:जिले के बाजना स्थित मोरकी इंटर कॉलेज में विगत नौ दिनों से चल रहा किसानों का धरना आज खत्म कर दिया गया. भारतीय किसान कल्याण समिति के अध्यक्ष रामबाबू कठेरिया के नेतृत्व में यह धरना चल रहा था. गुरुवार को जिले के आला अधिकारियों को ज्ञापन सौंपते हुए किसानों ने धरना खत्म कर दिया.

जानकारी देते किसान नेता.

रामबाबू कठेरिया सहित कई किसान नेताओं के साथ भाजपा के आगरा के पूर्व सांसद बाबूलाल चौधरी ने भी इस आंदोलन को खत्म कराने में अपनी अहम भूमिका निभाई. धरने को खत्म कराने के समय प्रशासन ने किसान नेताओं की मांगों को पूरा करने के लिए समय मांगा.

किसान नेता रामबाबू कठेरिया ने कहा कि हमारे द्वारा अपनी सारी मांगें रखी गई हैं, जो जनपद स्तरीय और राष्ट्रीय स्तरीय हैं. जिलाधिकारी से इस संबंध में वार्ता हुई तो उन्होंने कहा कि जो मांगें राष्ट्रीय स्तर की हैं, वह केंद्र से हल होंगी.

किसान नेता रामबाबू कठेरिया ने कहा कि हम पहले 14 दिन धरने पर बैठे और अब 9 दिन से धरने पर बैठे थे. मेरा स्वास्थ्य साथ नहीं दे रहा है. आज हमारे पास जिलाधिकारी आए. उनके निवेदन पर धरने को स्थगित किया गया है. हालांकि हमारी समस्याओं का समाधान नहीं हुआ. प्रशासन द्वारा समय मांगा गया है. अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुईं तो दोबारा से आंदोलन होगा.

वहीं जिलाधिकारी नवनीत चहल ने बताया कि किसानों द्वारा काफी दिनों से इस जगह पर धरना दिया जा रहा था. विभिन्न मुद्दों को लेकर किसानों द्वारा अपनी मांगें रखी गई हैं. पुलिस-प्रशासन और किसानों के हितों से जुड़ी हुई कुछ मांगें थीं, उन सभी मांगों के ऊपर विस्तृत रूप से चर्चा की गई. सकारात्मक चर्चा के बाद इस धरने को किसानों के द्वारा खत्म कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details