उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुराः राजा सूरजमल की प्रतिमा को लेकर किसानों का धरना जारी

By

Published : Jan 27, 2020, 2:57 PM IST

यूपी के मथुरा में राजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने को लेकर किसानों का छठवें दिन भी धरना-प्रदर्शन जारी है. सर्व समाज के सैकड़ों लोग धरना प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. इसी को देखते हुए प्रशासन ने भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया है.

etv bharat
अहिल्याबाई पार्क पर किसानों का धरना.

मथुरा: शहर के अहिल्याबाई पार्क के पास राजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने की मांग के साथ किसानों का छह दिन से धरना-प्रदर्शन जारी है. पुलिस प्रशासन और किसानों में टकराव की स्थिति को देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है. सैकड़ों किसान शहर के अहिल्याबाई पार्क के पास बिना अनुमति के विशाल धरना प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसानों का धरना.

एक माह पूर्व हटाई गई सूरजमल की प्रतिमा
किसान युवा नेता राजेंद्र फेरारी ने बताया कि शहर के अहिल्याबाई पार्क के पास राजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने कि हम लोग मांग कर रहे हैं. कई दिनों से सैकड़ों किसान राजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने को लेकर धरना प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. जिला प्रशासन अहिल्याबाई पार्क के पास एक माह पूर्व राजा सूरजमल की प्रतिमा हटा दी थी , वहीं जाट समाज के लोगों ने बिना अनुमति के प्रतिमा रख दी थी.

यह भी पढे़ंः-मथुरा: जिला कारागार में बंदियों ने धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस

किसान निकालेंगे विशाल जुलूस
वहीं सौरभ चौधरी किसान नेता ने बताया कि राजा सूरजमल की प्रतिमा लगाने को लेकर छठवें दिन भी धरना प्रदर्शन जारी है. सैकड़ों की संख्या में आज किसान शहर में विशाल जुलूस निकालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details