उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दूध व्यापारी के परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप, किया फर्जी एनकाउंटर

यूपी के मथुरा में पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर का मामला सामने आया है. यहां पुलिस ने बदमाश समझकर एक डेयरी व्यापारी का एनकाउंटर कर दिया. जिसके बाद मृतक के परिजन हंगामा कर रहे हैं और दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

By

Published : Nov 28, 2020, 9:03 PM IST

पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर का मामला
पुलिस द्वारा फर्जी एनकाउंटर का मामला

मथुरा: जनपद के छाता कोतवाली क्षेत्र में शनिवार सुबह तड़के चार बजे पुलिस को इनामी बदमाश होने की सूचना मिली थी, उसे पकड़ने के लिए पुलिस ने इलाके की घेराबंदी की. इस दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई. इस दौरान गोली लगने से सूमो सवार 30 वर्षीय डेरी व्यापारी की मौके पर मौत हो गई. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर बदमाश भी मौके से फरार हो गए. इस घटना के बाद मृतक के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया है. वह सब पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं. वहीं इस घटना के बाद से पुलिस के फर्जी एनकाउंटर पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

दूध व्यापारी के परिजनों ने पुलिस पर लगाया आरोप

पुलिस ने किया फर्जी एनकाउंटर
आगरा-दिल्ली राजमार्ग पर इनामी बदमाश होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की थी. इसी दौरान हरियाणा की ओर से सूमो सवार 30 वर्षीय डेरी व्यापारी नाजिल आ रहा था. तभी पुलिस ने बदमाश समझकर सूमो पर फायरिंग कर दी, जिसमें नाजिल की मौके पर मौत हो गई. मृतक व्यापारी हरियाणा का बताया जा रहा है.

मृतक के परिजनों ने थाने का किया घेराव
मथुरा में पुलिस एनकाउंटर की सूचना मिलते ही मृतक के परिजन कोसीकला थाने पहुंचे. यहां सैकड़ों की संख्या में लोगों ने कोसीकला थाने का घेराव करके हुए पुलिस अधिकारियों पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया है. आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मृतक के परिजन मुकदमा दर्ज कराने की मांग कर रहे हैं.

व्यापारी की मौत पर पुलिस अधिकारियों ने साधी चुप्पी
पुलिस के फर्जी एनकाउंटर में व्यापारी की गोली लगने से मौत हो गई. इस पूरे मामले पर पुलिस के आला अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं. वहीं मृतक के परिजन कोसीकला थाने का घेराव किए हुए हैं.

मृतक व्यापारी का भाई खादिम ने बताया शुक्रवार देर शाम को दूध की केन लेकर नाजिम मथुरा के लिए निकला था. नाजिम के खिलाफ थाने में किसी तरह का कोई मुकदमा दर्ज नहीं है. पुलिस ने बदमाश समझकर नाजिम का एनकाउंटर किया है, हम पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details