उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

महिला की हत्या के बाद न्याय के लिए भटक रहे परिजन

मथुरा जिले के एक परिवार को महीनों बाद भी न्याय नहीं मिल रहा है. आरोप है कि दिनदहाड़े हत्या करने के बाद आरोपी खुला घूम रहे हैं, उन पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई. पीड़ित अब आलाधिकारियों के दरवाजे खटखटा रहे हैं.

By

Published : Dec 17, 2020, 3:41 PM IST

पीड़ित परिवार
पीड़ित परिवार

मथुराःजिले के बलदेव थाना क्षेत्र के नरहौली गांव में बीते 4 अप्रैल 2020 को 34 वर्षीय महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. परिजनों की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी थी. लेकिन, महीनों बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई. परिजनों का आरोप है कि अपराधी खुले में घूम रहे हैं और राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं. साथ ही ऐसा न करने पर जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.

दिनदहाड़े हुई थी हत्या
मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि 13 सितंबर 2002 को गांव के ही रहने वाले अशोक और उसके परिजनों ने मुकेश नाम के एक व्यक्ति की हत्या की थी. जिसके बाद इन लोगों को आजीवन कारावास हो गई थी. इस मामले में उनके परिवार के लोग राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे. लेकिन, हम लोगों ने मना कर दिया. जिसके बाद 4 अप्रैल 2020 की सुबह लगभग 4 बजे जब मुकेश की पत्नी नीरजा देवी पशुओं को चारा डालने के लिए घर से निकली तभी अशोक, शुभम, गौरव और अमित ने उन्हें घेर लिया और तमंचे से गोली मारकर उनकी हत्या कर दी. लेकिन, मामला दर्ज होने के बाद अभी तक पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं हुई.

आलाधिकारियों से न्याय की मांग
महिला की हत्या लगभग 7 माह बीत जाने के बाद भी आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर हैं, और पीड़ित परिवार को लगातार धमका रहे हैं. आरोपी पीड़ित परिवार पर राजीनामा करने का दबाव बना रहे हैं. ऐसा न करने पर आरोपी पीड़ित परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं. जिसके चलते पीड़ित परिवार न्याय के लिए पुलिस के आला अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काट रहे हैं. पीड़ित परिवार का कहना है कि परिवार में से एक महिला और एक पुरुष की आरोपी हत्या कर चुके हैं उनपर पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details