उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 23, 2020, 6:46 PM IST

ETV Bharat / state

साध्वी ऋतंभरा से ईटीवी भारत की खास बातचीत

मथुरा में साध्वी ऋतंभरा ने राम मंदिर निर्माण को लेकर ईटीवी भारत से खास बाातचीत की. उन्होंने कहा कि देश-विदेश के राम भक्तों के लिए गौरव की बात है कि अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्य शुरू होने जा रहा है.

साध्वी ऋतंभरा
साध्वी ऋतंभरा

मथुरा: पूरे देश में लोगों की आस्था का केंद्र अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का भूमि पूजन पांच अगस्त को शुरू होने जा रहा है. इस बारे में साध्वी ऋतंभरा ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि त्रेता युग की कल्पना इस युग में की जा सकती है. अयोध्या में भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण शुरू होने जा रहा है.

साध्वी ऋतंभरा से खास बातचीत

साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि करोड़ों लोगों के लिए प्रसन्नता का विषय है. उन्होंने कहा कि 491 साल बाद हम पुनरुत्थान कर रहे हैं. भगवान श्री राम का मंदिर बनना सारे विश्व के लिए बहुत आनंद का विषय है. त्रेता युग की कल्पना इस युग में की जा सकती है. साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि पांच अगस्त को मंदिर निर्माण का कार्य भूमि पूजन शुरू होने जा रहा है. राम जन्मभूमि के निर्माण साथ-साथ त्रेतायुग का अनुभव देखने को मिलेगा. देश के अंदर अमीरी गरीबी की इतनी बड़ी और चौड़ी खाई हो चुकी है. इस खाई को खत्म करना होगा.
साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि कोरोना काल में मंदिर के भूमि पूजन का कार्य शुरू होने जा रहा है. सामान्य दिन होते तो पूरा विश्व अयोध्या की गलियों में होता. सूक्ष्मभाव से कार्य होगा. भारत के घर आंगन में हृदय से राम से जुड़ी भावना अध्यात्मिक आनंद के साथ अपने घर में पूजेंगे. साध्वी ऋतंभरा ने कहा मंदिर की भव्यता और दिव्यता पहले ही तय हो गई थी. राम शिलाएं देश के कोने कोने से पूजित होकर आई हैं. देश-विदेश के राम भक्तों के लिए गौरव की बात है. अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन का कार्य शुरू होने जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details