उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने की अधिकारियों के साथ बैठक

मथुरा में कान्हा की नगरी में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अधिकारी तैयारियों में जुट चुके हैं. प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा शनिवार को मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के साभागार में जन्माष्टमी को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की गई.

By

Published : Aug 15, 2021, 8:53 PM IST

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी
श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी

मथुराः कान्हा की नगरी में श्री कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर अधिकारी तैयारियों में जुट चुके हैं. प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बैठक की. ये बैठक शनिवार को मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सभागार में जन्माष्टमी को लेकर अधिकारियों के साथ हुई. जिसमें कहा गया कि सरकार की जारी गई गाइडलाइंस का पालन करते हुए जन्माष्टमी का पर्व भव्य और दिव्यता के साथ मनाया जाएगा. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी तरह की कोई असुविधा न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाएगा.

प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने शनिवार को मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सभागार में जन्माष्टमी के पर्व को लेकर अधिकारियों के साथ मीटिंग की गई. इस बार जन्माष्टमी का पर्व भव्य और दिव्यता के साथ मनाया जाएगा. जन्माष्टमी पर्व को लेकर तैयारियां शुरू कर दी जाएं. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो, उसका भी ध्यान रखा जाएगा.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने की अधिकारियों के साथ बैठक

अपने नटखट कन्हैया कृष्ण भगवान का जन्म उत्सव बड़े धूमधाम के साथ मनाने की तैयारी शुरू हो चुकी है. भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव 30 अगस्त की रात को भव्यता के साथ जन्माष्टमी मनाई जाएगी. जिले के सभी मंदिरों में विशेष सजावट की जाएगी. इसके साथ ही शहर के सभी चौराहों को भी लाइटों से सजाया जाएगा. अधिकारी जन्माष्टमी की तैयारी को लेकर रूपरेखा बनाना शुरु कर दें.

जन्माष्टमी के पर्व को लेकर दूरदराज से हजारों की संख्या में श्रद्धालु मंदिरों में दर्शन करने के लिए आएंगे. सभी श्रद्धालुओं और स्थानीय लोगों को प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मंदिरों में दर्शन करने की अनुमति प्रदान की जाएगी. जन्माष्टमी पर्व को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हरी झंडी दे दी है. सरकार द्वारा जारी की गई कोविड-19 की गाइडलाइंस का पालन करते हुए जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाएगा. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं को प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मंदिरों में दर्शन करते हैं.

इसे भी पढ़ें- 75वां स्वतंत्रता दिवस : सीएम योगी ने लखनऊ में फहराया तिरंगा

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बताया कि जन्माष्टमी का पर्व इस बार हर्षोल्लास के साथ भव्य और दिव्यता के साथ मनाया जाएगा. जन्माष्टमी को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की गई है. दूरदराज से आने वाले श्रद्धालुओं का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा. प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मंदिरों में दर्शन करने की अनुमति प्रदान की जाएगी. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसका भी ध्यान रखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details