उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घर-घर जाकर समस्याएं सुन रहे विद्युत अधिकारी, जानें किसने दिए निर्देश

By

Published : Jan 15, 2021, 5:03 PM IST

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा के निर्देश के बाद विद्युत विभाग के अधिकारी घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं. किसी उपभोक्ता को कोई समस्या होती है तो अधिकारी उसका तत्काल निस्तारण कर रहे हैं.

ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिए निर्देश
ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने दिए निर्देश

मथुरा:ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने विद्युत विभाग को निर्देशित किया है कि प्रत्येक फीडर को 15 परसेंट से कम लाइन लॉस पर लेकर आएं. विद्युत विभाग ने ऊर्जा मंत्री के इस निर्देश को अभियान चलाकर पूरा करने का निर्णय लिया है. इसी क्रम में विद्युत विभाग के अधिकारी घर-घर जाकर लोगों की समस्याएं सुन रहे हैं. इस दौरान वे यह भी जानने का प्रयास कर रहे हैं कि उन्हें समय पर विद्युत बिल मिल रहे हैं या नहीं. उनका स्मार्ट मीटर सही कार्य कर रहा है या नहीं. कोई उपभोक्ता अपनी समस्या अधिकारियों को बताता है तो वे उसका तत्काल निस्तारण कर रहे हैं.

अधिकारी ले रहे फीडबैक

एसडीओ अंशुल शर्मा ने बताया कि ऊर्जा मंत्री के आदेश के बाद उपभोक्ता की संतुष्टि ही सर्वोपरि है. हमने पूरे जनपद में स्मार्ट मीटर लगाएं हैं. उनका फीडबैक लिया जा रहा है. ऊर्जा मंत्री का आदेश है कि अधिकारी स्वयं व्यक्तिगत रूप से उपभोक्ताओं से फीडबैक लें. उपभोक्ताओं को प्रतिमाह बिल प्राप्त हो पा रहा है या नहीं, इसका भी पता करें.

समय पर मिलें बिल

विद्युत विभाग के अधिकारी सदर क्षेत्र में मीटर रीडर के साथ उपभोक्ताओं के घर पहुंचे और उनसे समस्या के बारे में पूछा. ऊर्जा मंत्री ने एक स्लोगन भी दिया है 'सही बिल समय पर बिल'. उनका मानना है कि यदि हम उपभोक्ता को बिल समय पर उपलब्ध करा देंगे तो लाइन लॉस भी कम हो जाएगा. अभी हमें ये नहीं पता कि उपभोक्ता को समय पर बिल मिल पा रहा है या नहीं. स्मार्ट मीटर में किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details