उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुराः बिजली की समस्या से निजात दिलाएगी फॉल्ट लोकेटर वैन

उत्तर प्रदेश के मथुरा में बिजली आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए बिजली विभाग को फॉल्ट लोकेटर वैन मिल चुकी है. यह वैन कुछ ही समय में फॉल्ट को दुरुस्त कर सकती है.

By

Published : Jan 6, 2020, 10:27 PM IST

etv bharat
फॉल्ट लोकेटर वेन की शुरुआत.

मथुराःजिले में अब लोगों को बिजली की समस्या से नहीं जूझना पड़ेगा. बिजली विभाग को फॉल्ट लोकेटर वैन मिल चुकी है. यह वैन लंबी दूरी तक के फॉल्ट को एक जगह रुककर खोजेगी और जल्द ही फॉल्ट मिलने के बाद उसे दुरुस्त करेगी. इससे बिजली आपूर्ति बाधित नहीं होगी और जल्द ही उसे सुचारु किया जा सकेगा. इस फॉल्ट लोकेटर वैन की कीमत करीब एक करोड़ से अधिक है.

फॉल्ट लोकेटर वैन की शुरुआत.

बिजली आपूर्ति समस्या से लोगों को निजात
कान्हा की नगरी में बिजली आपूर्ति बाधित न हो इसके लिए बिजली विभाग मथुरा को फॉल्ट लोकेटर वैन मिल चुकी है. इस फॉल्ट लोकेटर वैन की खासियत यह है कि यह कई किलोमीटर दूर तक का फॉल्ट एक जगह रुक कर ही ढूंढ़ सकती है और कुछ ही समय में उस फॉल्ट को दुरुस्त कर सकती है.

इस संबंध में एसडीओ अंशुल शर्मा ने बताया कि पहले एक पुरानी वेन के चलते बिजली आपूर्ति में समस्या होती थी. पूरानी वैन को मथुरा वृंदावन दोनों ही जगह देखने के कारण उसे फॉल्ट ढूंढ़ने में काफी समय लगता था, जिसके कारण बिजली आपूर्ति काफी समय के लिए बाधित रहती थी. अब फॉल्ट लोकेटर वैन की मदद से कुछ ही समय में काफी दूर तक के फॉल्ट को ढूंढ़ा जा सकता है और जल्द ही उसे दुरुस्त किया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- बदायूं: पीएनबी से विद्युत विभाग के खाते में नहीं पहुंचा लाखों रुपया, घोटाले की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details