उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: देव दीपावली की तैयारियां जोरों पर, जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

By

Published : Nov 12, 2019, 7:15 PM IST

यूपी के मथुरा में मंगलवार को जिलाधिकारी ने यमुना के घाट पर जाकर देव दीपावली की तैयारियों का जायजा लिया. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसके लिए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

मथुरा: जिले में देव दीपावली की तैयारियां जोरों पर हैं, जिसके चलते मंगलवार को जिलाधिकारी ने यमुना के घाट पर जाकर तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान प्रशासन के आलाअधिकारी जिला अधिकारी के साथ मौजूद रहे. श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो इसके लिए जिलाधिकारी ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए.

बातचीत करते जिलाधिकारी
जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया
देव दिवाली का पर्व इस वर्ष कार्तिक मास की पूर्णिमा पर यमुना तट पर मनाया जा रहा है. इसीलिए आज इस दृष्टिकोण से निरीक्षण किया गया है. जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल होंगे. इसमें लक्ष्य रखा गया है कि 51 हजार से अधिक दीप यमुना को अर्पित करें. उसकी साफ-सफाई सुरक्षा की व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाओं देखने के लिए हम लोग यहां पर आए हैं. सारी व्यवस्थाएं चल रही हैं, सफाई की व्यवस्था चल रही है. इसके साथ घाटों की धुलाई भी करा दी गई है और सायंकाल हम लोग यमुना जी की आरती करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details