उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा: आचार संहिता को लेकर प्रशासन सतर्क, बॉर्डर पर रखी जा रही है नजर

By

Published : Mar 18, 2019, 2:55 PM IST

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है.असामाजिक तत्व किसी भी तरह से चुनावों में गड़बड़ी ना कर सकें, इसके लिए प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर नजर है.

सर्वज्ञ राम मिश्र, जिलाधिकारी

मथुरा :लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सख्त नजर आ रहा है. किसी भी प्रकार से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना हो, इसके लिए प्रशासन सतर्क नजर आ रहा है. बॉर्डरों पर खासतौर से नजर रखी जा रही है ताकि किसी भी प्रकार की शराब आदि सामग्री पर कड़ी नजर रखा जा सके, जिससे कि मतदाताओं को भ्रमित होने से बचाया जा सके.

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन ने सभी संवेदनशील 120 बूथों को चिन्हित कर लिया है. वहीं, चौकी थानों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वह किसी भी तरह से आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन ना होने दें. इसके लिए हर एक बॉर्डर के थानों और चौकियों पर संदिग्ध वस्तु, सामग्री पर कड़ी निगाह रखी जा रही है. प्रशासन ने हर तरह के इंतजाम किए हैं, जिससे किसी भी तरह से आगामी लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी ना की जा सके.

जानकारी देते जिलाधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र

प्रशासन की चप्पे- चप्पे पर नजर

चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए प्रशासन की चप्पे-चप्पे पर नजर है. असामाजिक तत्व किसी भी तरह से चुनाव में गड़बड़ी ना कर सकें और ना ही किसी तरीके से मतदाताओं के ऊपर दबाव या उन्हें भ्रमित कर सके. इसके लिए प्रशासन समय-समय पर जगह-जगह जा कर निरीक्षण कर रही है. वहीं, दूसरी ओर गांव-गांव और कस्बे-कस्बे जाकर मतदाताओं को ईवीएम मशीन व वीवी पैट की जानकारी दी जा रही है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details