उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नए साल से पहले गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु

यूपी के मथुरा में नए साल से पहले श्रद्धालु गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान श्रद्धालु कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

By

Published : Dec 30, 2020, 4:02 PM IST

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु
गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु

मथुरा: जनपद में 2021 नए साल के वीकेंड को लेकर दूर-दराज से श्रद्धालुओं का गिरिराज जी की नगरी में आना शुरू हो चुका है. हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा करते नजर आ रहे हैं. इस दौरान जिला प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं, लेकिन श्रद्धालु कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं.

गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा कर रहे श्रद्धालु

गोवर्धन में श्रद्धालुओं का सैलाब
कान्हा जी की नगरी में हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु गोवर्धन पर्वत की 21 किलोमीटर की परिक्रमा लगाने के लिए पहुंच रहे हैं. यहां परिक्रमा लगाने वाले श्रद्धालुओं की संख्या प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.

श्रद्धालु सेमु सिद्धार्थ ने बताया कि वह पिछले 15 सालों से हर महीने गोवर्धन पर्वत की परिक्रमा लगाने के लिए यहां आते हैं. उनका कहना है कि परिक्रमा लगाकर शरीर में नई ऊर्जा आती है और यहां पर परिक्रमा करके बहुत ही अच्छा लगता है.
महिला श्रद्धालु सुनीता ने बताया कि वह परिक्रमा करने के लिए दिल्ली से आई हैं. उन्होंने बताया कि लोग नए साल की शुरुआत में ठाकुर जी के दर्शन करना चाहते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details