उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वैष्णव कुंभ मेले में उमड़ा श्रद्धा का सैलाब

धर्म नगरी वृंदावन में चल रहे वैष्णव कुंभ मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. इन दिनों श्रद्धालु वृंदावन में आकर वैष्णव कुंभ मेले में आने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. स्थानीय श्रद्धालुओं के साथ-साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालु वृंदावन की पंचकोसी परिक्रमा करके पुण्य लाभ कमा रहे हैं.

By

Published : Feb 25, 2021, 3:10 PM IST

vrindavan kumbh 2021
vrindavan kumbh 2021

मथुरा: धर्म नगरी वृंदावन में चल रहे वैष्णव कुंभ मेले में श्रद्धालुओं की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है. इन दिनों श्रद्धालु वृंदावन में आकर वैष्णव कुंभ मेले में आने से खुद को रोक नहीं पा रहे हैं. स्थानीय श्रद्धालुओं के साथ-साथ देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालु वृंदावन की पंचकोसी परिक्रमा करके पुण्य लाभ कमा रहे हैं. वहीं श्रद्धालु 12 साल बाद आने वाले वैष्णव कुंभ मेले का आनंद भी ले रहे हैं.

वैष्णव कुंभ मेले में देश के कोने-कोने से साधु-संत और श्रद्धालु पुण्य लाभ कमाने के लिए पहुंच रहे हैं. यमुना नदी के देवरहा बाबा घाट पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. कुंभ में आने वाले साधु-संत और श्रद्धालु देवरहा बाबा घाट पर स्नान कर रहे हैं. यहां श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस घाट पर यमुना मैया की दिव्य आरती भी होती है. रात को यह घाट रंग-बिरंगी रोशनी से जगमगा उठता है.

इसे भी पढ़ें:- कुंभ में सरकारी व गैर सरकारी संगठन भी सेवा के लिए आ रहे आगे

हजारों की संख्या में श्रद्धालु रोजाना पंचकोसी परिक्रमा कर ब्रह्मर्षि देवरहा बाबा घाट पर स्नान कर अपने आप को धन्य कर रहे हैं. श्रद्धालुओं की मानें तो इस बार की व्यवस्थाएं प्रशासन द्वारा अच्छी की गई है, जिसके चलते किसी को भी कोई परेशानी नहीं हो रही है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी श्रद्धालु भक्तों को यहां आने के बाद आनंद की प्राप्ति हो रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details