उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मथुरा में डेंगू का कहर, नहीं थम रहा मौतों का सिलसिला

By

Published : Oct 31, 2021, 8:37 AM IST

मथुरा में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं, अब तक 21 लोगों की डेंगू की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. हालांकि, मथुरा प्रशासन का कहना है कि डेंगू को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही नगर व जिले के अन्य हिस्सों में साफ-सफाई के विशेष इंतजाम किए जाने के अलावा नियमित रूप से दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है.

मथुरा में डेंगू का कहर
मथुरा में डेंगू का कहर

मथुरा:मथुरा में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. हर रोज तेजी से मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो वहीं, अब तक 21 लोगों की डेंगू की चपेट में आने से मौत हो चुकी है. हालांकि, मथुरा प्रशासन का कहना है कि डेंगू को रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. साथ ही नगर व जिले के अन्य हिस्सों में साफ-सफाई के विशेष इंतजाम किए जाने के अलावा नियमित रूप से दवाइयों का छिड़काव किया जा रहा है.

मथुरा के मेयर डॉ. मुकेश आर्य बंधु का कहना है कि मथुरा की स्थिति सामान्य है. धीरे-धीरे यहां डेंगू का प्रकोप कम हो रहा है. मेयर ने आगे कहा कि अबकी डेंगू ने एक तरह से महामारी का रूप ले लिया था और निगम एंटी लारवा दवाओं का छिड़काव कर बढ़ते संक्रमण के रोकथाम को पूरी तरह से सक्रिय है, ताकि किसी भी तरह से डेंगू के फैलाव को रोका जा सके.

मथुरा में डेंगू का कहर

उन्होंने कहा कि नालों की सफाई के साथ ही जलभराव वाले इलाकों में निगम की ओर से पानी निकासी के उपाए करने अलावा रात को फॉगिंग मशीन भी चलाई जा रही है. वहीं, रात के दौरान भी सफाईकर्मियों को लगाया गया है, जो कचरा निपटान के साथ ही इलाकेवार दवाओं का छिड़काव कर रहे हैं. इधर, मौसम में बदलाव आने के कारण भी डेंगू का प्रकोप कुछ कम हुआ है. निश्चित तौर पर पिछले तीन-चार दिनों से अच्छी रिपोर्ट आ रही है.

इसे भी पढ़ें -अयोध्या में फंदे पर लटकता मिला महिला बैंककर्मी का शव, सुसाइड नोट में पुलिस अधिकारी सहित तीन के नाम

मथुरा में डेंगू का कहर

बता दें कि मथुरा जनपद में अब तक 1169 लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं तो वहीं 21 लोगों की मौत हो चुकी है. यह आंकड़ा दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है. इसके साथ ही डेंगू का खौफ लोगों के जहन में जगह बना चुका है. ऐसे में अब लोग डेंगू की दहशत के साए में जीने को मजबूर हैं. खैर, मेयर का कहना है कि डेंगू के खिलाफ जंग में नगर निगम मथुरा वृंदावन अहम भूमिका निभा रहा है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details