उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 21, 2023, 9:59 PM IST

ETV Bharat / state

टीटीई से बहस के बाद Dakshin Express में दी थी बम होने की सूचना, आरोपी गिरफ्तार

मथुरा के हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर दक्षिण एक्सप्रेस ट्रेन में बम की अफवाह के बीच ट्रेन को रोककर चेकिंग की गई थी. पुलिस ने इस मामले में झूठी सूचना देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

आगरा रेलवे एसपी मोहम्मद मुस्ताक ने बताया
आगरा रेलवे एसपी मोहम्मद मुस्ताक ने बताया

आगरा रेलवे एसपी मोहम्मद मुस्ताक ने बताया.

मथुराःदक्षिण एक्सप्रेस ट्रेन में बम रखे जाने की सूचना देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी चौंकाने वाला खुलासा किया है. बता दें कि मथुरा स्टेशन पर ट्रेन को 2 घंटे रोककर जीआरपी, आरपीएफ और सुरक्षा एजेंसियों सभी कोच की जांच की थी लेकिन कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली थी.



आगरा आरपीएफ एसपी मोहम्मद मुस्ताक ने बताया कि 20 जुलाई की रात्रि लगभग एक बजे एक युवक द्वारा सूचना मिली थी कि दक्षिण एक्सप्रेस (ट्रेन नंबर 12722) में बम रखा हुआ है. सूचना मिलते ही तत्काल ट्रेन को मथुरा स्टेशन पर रोक लिया गया. इसके बाद डॉग स्क्वायड, बीडीएस, जीआरपी, आरपीएफ और सुरक्षा एजेंसियों की टीमों द्वारा ट्रेन को चेक किया गया था. जिसमें किसी भी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली थी. इसके बाद सूचना देने वाले के बारे में जानकारी प्राप्त की गई थी. जिसमें पता चला की सूचना गलत दी गई थी. इसके बाद अज्ञात के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मामला दर्ज किया गया था. साथ ही झूठी सूचना देने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमों को लगा दिया गया.

एसपी ने बताया कि शुक्रवार को झूठी देने अरविंदर सिंह को थाना कोतवाली क्षेत्र के स्टेट बैंक चौराहा से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी मध्य प्रदेश के मुरैना का रहने वाला है. आरोपी ने पूछताछ में बताया कि 19 जुलाई को वह दिल्ली आया था. यहां से वह टिकट लेकर ग्वालियर जाना चाहता था. लेकिन गलती से ट्रेन नंबर 12722 दक्षिण एक्सप्रेस में बैठ गया. गाजियाबाद में टीटीई ने चेकिंग के दौरान उसे पकड़ लिया. इस दौरान टीटी से उसका विवाद हो गया और उसे वहीं उतार दिया. इसके बाद गुस्से में आकर उसने लोगों को परेशान करने के उद्देश्य से बम रखने की झूठी जानकारी पुलिस को दी थी. एसपी ने बताया कि आरोपी को जेल भेजा दिया है.

यह भी पढे़ं- ISIS से संपर्क रखने वाला फैजान AMU में BA इकोनॉमिक्स प्रथम वर्ष का छात्र, प्रॉक्टर ने की पुष्टि
यह भी पढे़ं- अखिलेश यादव बोले, महागठबंधन के पास पीएम पद के लिए हर तरह के चेहरे

ABOUT THE AUTHOR

...view details