उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 20, 2020, 6:44 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: सफाई कर्मचारियों को नहीं मिल रहा वेतन, जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मथुरा में सफाई कर्मचारियों ने वेतन और फंड न देने का आरोप लगाया है. कर्मचारियों ने समिति के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की है

corona warriors wandering for salary
सफाई कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

मथुरा: जिले की मुस्कान ज्योति समिति गोवर्धन पर सफाई कर्मचारियों का वेतन एवं फंड न देने का आरोप है. कर्मचारियों ने उक्त समिति के खिलाफ जिलाधिकारी से शिकायत की है. कर्मचारियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है.

सफाई कर्मचारियों ने बताया कि कई महीने बीत जाने के बाद भी वेतन नहीं मिला है. हम घर-घर जाकर कूड़ा इकट्ठा करते हैं और जब वेतन की बारी आती है तो केवल आश्वासन दे दिया जाता है.

न वेतन मिल रहा और न ही फंड

ये सभी नगर पंचायत गोवर्धन व नगर पंचायत राधाकुंड के ठेका के अंतर्गत काम करने वाली संस्था मुस्कान ज्योति समिति गोवर्धन के अंतर्गत सफाई कर्मी के रूप में कार्यरत हैं. आरोप है कि कई महीने बीत जाने के बाद भी संस्था द्वारा न ही उन्हें वेतन दिया गया है और न ही फंड मिल पा रहा है.

वेतन देने से कर रहे मना

कर्मचारियों को करीब 3 माह से साफ-सफाई का कार्य करने के बाद भी वेतन नहीं मिल पा रहा है. आरोप है कि वेतन मांगने के लिए कर्मचारी 19 अगस्त को गए तो उक्त संस्था के मैनेजर शशांक श्रीवास्तव ने वेतन देने से मना कर दिया.

जिलाधिकारी ने दिया आश्वासन

आरोप है कि विरोध करने पर नौकरी से निकाल देने की धमकी दी जाती है. वहीं जिलाधिकारी ने कर्मचारियों को जांचकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details