उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 7, 2020, 9:59 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: स्कूलों में फीस माफी की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन

​​​​​​यूपी के मथुरा जिले में स्कूलों में फीस माफी की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी करते हुए सरकार की कार्यशैली पर सवाल खड़ा किया.

स्कूलों में फीस माफी की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन.
स्कूलों में फीस माफी की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन.

​​​​​​मथुरा: जिला अधिकारी कार्यालय पर कांग्रेस के दर्जन भर से अधिक कार्यकर्ताओं ने स्कूलों में फीस माफी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. साथ ही देश में फैली महामारी के चलते कई समस्याओं को लेकर राज्यपाल के नाम जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

स्कूलों में फीस माफी की मांग को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि इन दिनों पूरा देश कोविड-19 के चलते आर्थिक तंगी से जूझ रहा है. वहीं हर प्रदेश के मुखिया द्वारा स्कूलों से किसी भी तरह की फीस न लेने के लिए निर्देश दिए गए हैं. इसके बावजूद सरकार के आदेशों की अवहेलना करते हुए जनपद के साथ प्रदेश भर के स्कूल संचालक फीस के नाम पर अवैध वसूली में लगे हुए हैं. जनपद मथुरा के स्कूल संचालक भी रोजाना बच्चों के अभिभावकों को पैसे के लिए फोन करते रहते हैं. वहीं सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वाले स्कूल संचालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक चौधरी ने बताया कि आज प्रदेश व्यापी ज्ञापन कांग्रेस पार्टी के द्वारा सौंपा गया है. जिस तरीके से सरकार की घोषणा है कि लॉकडाउन पीरियड में विद्यालय बंद हैं, कोविड-19 के कारण सारे विद्यालय बंद है, ऐसे में कहीं भी विद्यार्थियों से फीस न ली जाए. लेकिन मथुरा ही नहीं, पूरे प्रदेश से ऐसी जानकारी में आ रही है कि विद्यालय जबरन फीस वसूल कर रहे हैं. इसी बात को लेकर राज्यपाल के नाम का ज्ञापन डीएम को दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details