उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: विधवा महिला की जमीन पर हुआ कब्जा, डीएम से लगाई न्याय की गुहार

मथुरा में एक विधवा महिला के जमीन पर ससुराल वालों ने कब्जा कर लिया है, मामले को लेकर महिला ने जिलाधिकारी को शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई है.

By

Published : Oct 29, 2020, 11:03 AM IST

जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची महिला
जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची महिला

मथुरा:तहसील मथुरा के गांव अडूकि की रहने वाली महिला के पति की बीमारी के चलते मौत हो गई. जिसके बाद पीड़िता के जेठ और देवर ने उसकी जमीन पर कब्जा कर लिया. मामले को लेकर पीड़िता संबंधित अधिकारियों से शिकायत की लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई. जिसके बाद थक हार कर पीड़िता जिलाधिकारी से न्याय की गुहार लगाने के लिए पहुंची.

तहसील मथुरा के गांव अडूकि की रहने वाली पिंकी नामक महिला का आरोप है कि उसके देवर द्वारा उसके हिस्से की जमीन पर कब्जा कर लिया गया है. महिला मेहनत मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रही है. महिला ने बताया कि, बीमारी के चलते उसके पति की मौत हो गई थी. जिसके बाद पति के हिस्से की जमीन महिला व उसके बच्चों के नाम हो गई. लेकिन जेठ और देवर द्वारा विधवा महिला की जमीन को कब्जा कर लिया गया.

जमीन पर कब्जा होने के बाद महिला और उसके बच्चे भुखमरी की कगार पर आ गए हैं. महिला का कहना है कि उक्त समस्या को लेकर कई बार क्षेत्रीय लेखपाल से भी गुहार लगाई जा चुकी है. लेकिन लेखपाल हर बार गुमराह कर टाल दिया करता है. मामले को लेकर बुधवार को महिला जिलाधिकारी कार्यालय पहुंची. जहां उसने जिलाधिकारी मथुरा सर्वज्ञ राम मिश्र को शिकायत पत्र देते हुए न्याय की गुहार लगाई. जिलाधिकारी ने पीड़िता को जांच कराकर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details