उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ब्रजरज महोत्सव का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी, तैयारियों में जुटा प्रशासन

यूपी के मथुरा में उत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा आयोजित ब्रजरज महोत्सव का उद्घाटन सीएम योगी आदित्यानथ करने आएंगे. सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद करने में लगा हुआ है.

By

Published : Nov 7, 2021, 10:01 PM IST

ब्रजरज महोत्सव का सीएम करेंगे उद्घाटन.
ब्रजरज महोत्सव का सीएम करेंगे उद्घाटन.

मथुराःउत्तर प्रदेश ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा धर्म नगरी वृंदावन में ब्रजरज महोत्सव का आयोजन 10 नवंबर से किया जाएगा. इस महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वृंदावन आएंगे. सीएम के दौरे को लेकर प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी गई है. नगर आयुक्त और अन्य निगम अधिकारी ने मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर रविवार को तैयारियों का जायजा लिया.

ब्रजरज महोत्सव का सीएम करेंगे उद्घाटन.

नगर आयुक्त अनुनय झा और अन्य निगम अधिकारी कर्मचारियों द्वारा सम्पूर्ण नगर निगम की टीम के साथ पागल बाबा मंदिर से कुंभ मेला क्षेत्र एवं सम्पूर्ण परिक्रमा मार्ग में आवश्यक व्यवस्था कराने के लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए. सर्वप्रथम नगर आयुक्त द्वारा टीम के साथ पवन हंस हैलीपैड का निरीक्षण किया गया, जिससे वीआईपी आगमन में किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न रहे. इसके बाद अटल्लाचुंगी से केशीघाट तक परिक्रमा मार्ग एवं सम्पूर्ण कुंभ मेला क्षेत्र का निरीक्षण किया. कार्यक्रमों के दृष्टिगत सम्पूर्ण परिक्रमा मार्ग एवं कुम्भ मेला क्षेत्र की समुचित सफाई व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, मोबाइल टॉयलेट, सडक पैचवर्क, प्रकाश व्यवस्था आदि हेतु नोडल अधिकारी नामित करते हुए जिम्मेदारियों सौंपी. नगरायुक्त ने समस्त तैयारियां 9 नवंबर तक पूरे करने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

इसे भी पढ़ें-यूपी की सियासत में ओवैसी को 'अतीक' तो राजभर को भा रहे 'मुख़्तार'!

नगर आयुक्त अनुनय झा ने बताया कि जिस तरह से कुंभ मेला, संत समागम में तैयारियां की गई थी उसी प्रकार ब्रजरज उत्सव में भी तैयारियां की जाएंगी. जिससे कि किसी भी श्रद्धालु को किसी प्रकार की कोई असुविधा न हो. नगर आयुक्त ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 10 नंबर को ब्रजरज उत्सव के उद्घाटन के लिए मथुरा आएंगे. मुख्यमंत्री के आगमन के लिए नगर निगम द्वारा सभी तैयारियां की जा रही है. कुंभ मेला क्षेत्र में आयोजित ब्रजरज उत्सव को देखते हुए साफ-सफाई, मोबाइल टॉयलेट, पानी के टैंकर आदि तैयारियां की जा रही हैं. नगर आयुक्त ने बताया कि कि ब्रजरज उत्सव में जितने भी लोग आएंगे, उनको किसी भी तरह की कोई समस्या नहीं आएगी. यदि मुख्यमंत्री की इच्छा ठाकुरजी के दर्शन करने की होगी तो भी नगर निगम की तैयारियां उस अनुरूप भी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details