उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दो युवकों पर खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप, मुकदमा दर्ज

By

Published : May 22, 2021, 2:19 PM IST

मथुरा में युवक के आत्महत्या करने के बाद परिजनों ने दो युवकों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है. आरोप है कि आपत्तिजनक फोटो वायरल होने से युवक ने खुदकुशी कर ली.

आत्महत्या के लिए उकसाने वाले युवकों पर एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे परिजन
आत्महत्या के लिए उकसाने वाले युवकों पर एफआईआर दर्ज कराने पहुंचे परिजन

मथुरा: वृंदावन में युवक के आत्महत्या मामले में उसके दो दोस्तों को दोषी माना जा रहा है. गुरुवार को वृंदावन थाना क्षेत्र के दुर्गा पुरम कॉलोनी में युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. प्रकरण में मृतक के पिता ने वृंदावन थाने में दो नामजद युवकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. मृतक के परिजनों ने उसके दो दोस्तों पर उसकी आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाया है. परिजनों के अनुसार फोटो वायरल होने से कुंठित युवक ने आत्महत्या कर ली.

आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद युवक ने की खुदकुशी

गुरुवार को 19 वर्षीय युवक ने संदिग्ध परिस्थितियों में घर में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला को समाप्त कर ली थी. परिजनों के अनुसार युवक राकेश के मित्र संस्कार दुबे निवासी ग्राम गाढ़ासरई जिला डिडोरी मध्यप्रदेश ने उनके बेटे के कुछ आपत्तिजनक फोटो खींच लिए थे. उसने अपने एक अन्य साथी माधव चौधरी निवासी दुर्गापुरम के साथ मिलकर फोटो पर आपत्तिजनक कमेंट लिखकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जब राकेश को उसके फोटो वायरल होने की जानकारी हुई तो वो काफी कुंठित हुआ और उसने आत्महत्या कर ली.

इसे भी पढ़ें-नहीं थम रहा राजकीय बाल शिशु गृह मथुरा में बच्चों की मौत का सिलसिला

उनका आरोप है कि दोनों नामजद युवकों ने ही उसे आत्महत्या के लिए उकसाया है. यदि आरोपियों ने फोटो वायरल कर घृणित कार्य नहीं किया होता तो शायद उनका बेटा आज जिंदा होता. पुलिस ने संस्कार दुबे को हिरासत में ले लिया है और दूसरे नामजद युवक की तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details