उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

संघ प्रमुख मोहन भागवत दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे मथुरा, इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Aug 22, 2023, 8:33 PM IST

मथुरा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) द्वारा आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम में संघ के प्रमुख मोहन भागवत शिरकत करने पहुंच गए हैं. इस कार्यक्रम में 60 से अधिक प्रचारक पदाधिकारी मौजदू रहेंगे.

वृंदावन केशव धाम
वृंदावन केशव धाम

वृंदावन केशव धाम से.

मथुरा: ष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) द्वारा आयोजित दो दिवसीय शिविर में शिरककत करने संघ प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार को छत्तीसगढ़-बिलासपुर ट्रेन से मथुरा जंक्शन पहुंचे. जहां संघ के कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया. स्टेशन से संघ प्रमुख वृंदावन भारी सुरक्षा के बीच केशव धाम दर्शन-पूजन के लिए रवाना हो गए. स्टेशन पर संघ प्रमुख के लिए सुरक्षा व्यवस्था का जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किया था.

केशव धाम परिसर में शिविर का आयोजनःबता दें कि वृंदावन केशव धाम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की ओर से 23 और 24 अगस्त को शिविर का आयोजन किया जा रहा है. शिविर में शिरकत करने मंगलवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत और उनके साथ उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के संगठन प्रभारी प्रचारक भी पहुंचे. संघ प्रमुख वृंदावन के केशव धाम परिसर में शिविर का उद्घाटन बुधवार की सुबह 10 बजे विधिवत रूप से करेंगे. कार्यक्रम में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 और 5 राज्यों में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी. वहीं, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का शताब्दी वर्ष कार्यक्रम को लेकर भी चर्चा करेंगे. कार्यक्रम में 60 से अधिक प्रचारक मौजूद रहेंगे. साथ ही पाठशाला में 500 से अधिक पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी रहेंगे.

मीडिया की एंट्री पर रोकःमथुरा जंक्शन पर सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए थे. इसके साथ ही वृंदावन केशव धाम परिसर में सुरक्षा के बेहद खास इंतजाम किए गए हैं. जहां संगठन के अलावा बाहरी व्यक्तियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. इसके अलावा मीडिया की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है. यहां संगठन के पदाधिकारी और प्रभारी के प्रवेश करने के लिए पास भी जारी किया गया है.

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया, वृंदावन के केशव धाम परिसर में राष्ट्रीय स्वयं संघ की दो दिवसीय पाठशाला आयोजित की जा रही है. जहां सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चेकिंग अभियान के साथ-साथ बीडीएस और डॉग स्क्वायड की टीम के साथ परिसर को खंगाल गया है. इसके साथ ही परिसर के आस-पास भारी पुलिस बल को तैना कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- ICU में जूता पहनकर जाने से रोका तो अस्पताल में बुलवाया बुलडोजर! लखनऊ मेयर ने दी यह सफाई

यह भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद मौर्य की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जूता फेंकने वाले शख्स के भाई ने तिलक-चोटी देख थूकने का लगाया आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details