उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

8 बच्चों की मौत के बाद गांव पहुंचे कैबिनेट मंत्री, कहा- सरकार है इनके साथ

जनपद मथुरा के फरह क्षेत्र के कोह गांव में बुखार के चलते 8 बच्चों की हुई मौत के बाद कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी गांव पहुंचे, जहां कैबिनेट मंत्री ने मरीजों का हालचाल जाना. उन्होंने कहा कि उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी और सही से उपचार और सारी दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी. वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो भी ग्रामीण आर्थिक स्थिति से कमजोर हैं उसकी सहायता की जाएगी.

By

Published : Aug 26, 2021, 8:57 PM IST

गांव पहुंचे कैबिनेट मंत्री
गांव पहुंचे कैबिनेट मंत्री

मथुरा: जनपद मथुरा के फरह क्षेत्र के गांव कोह में रहस्यमयी बुखार के चलते पिछले 10 दिनों में अब तक 8 बच्चों की मौत हो चुकी है. गुरुवार को भी एक 7 वर्षीय बालिका की बुखार के बाद मौत हो गई. लगातार हो रही बच्चों की मौत के बाद कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी गुरुवार को गांव पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार उनके साथ है. उन्होंने कहा कि उन्हें हर संभव मदद दी जाएगी और सही से उपचार और सारी दवाइयां भी उपलब्ध कराई जाएंगी. वहीं, कैबिनेट मंत्री ने कहा कि जो भी ग्रामीण आर्थिक स्थिति से कमजोर हैं उसकी सहायता की जाएगी.


इस दौरान कैबिनेट मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि बहुत ही दुखद घटना है. हमारे 8 बच्चों की मौत हुई है. गांव में एक भय का वातावरण है. वर्तमान समय में गांव में हमारी मेडिकल टीम है, बाल कल्याण समिति के लोग भी यहां पर हैं .

गांव पहुंचे कैबिनेट मंत्री
उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा जिलाधिकारी मथुरा को निर्देश दिए गए हैं, तत्काल गांव में कैंप लगाया जाए और गांव के चारों तरफ जो भी नजदीक के गांव हैं उन सभी गांव में शौचालय, मकान सभी सैनिटाइज कराया जाए. यहां पर कैंप लगाकर हर व्यक्ति की जांच की जाए. जो भी इस समय दवाइयों की आवश्यकता होगी किसी औषधि की आवश्यकता होगी पूरी तरह से सरकार और प्रशासन उसका प्रबंध करेगा. किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी. कैंप लगाकर चारों तरफ गांव में इस भय के वातावरण को भी दूर किया जाएगा और पूरी तरह से बच्चों की सुरक्षा की जाएगी. मंत्री ने कहा कि हमारे जितने भी ग्रामवासी हैं, उनके लिए जांच और बीमारियों को देखते हुए हर सुविधा के साथ ही दवाइयों का सरकार की तरफ से प्रबंध किया जाएगा. मेरे द्वारा जिलाधिकारी को यह भी निर्देश दिए गए हैं. जो भी ग्रामीण आर्थिक स्थिति से कमजोर हैं उन लोगों का भी प्रधान जी से बात कर और ग्रामीणों से बात कर सरकारी सहायता प्रदान की जाए, जिसके लिए मेरे द्वारा मुख्यमंत्री जी से बात की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details