उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

Mathura News : प्लॉट व लाखों का लालच देकर भाई ने कराई थी भाई की हत्या, मुख्य शूटर मुठभेड़ में गिरफ्तार

यूपी के मथुरा जिले में भाई पर भाई की हत्या का आरोप लगा (Mathura News) है. पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए मुख्य शूटर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के मुताबिक, आरोपित का परिवार के अन्य रिश्तेदारों से भी विवाद चल रहा था.

By

Published : Mar 29, 2023, 8:04 AM IST

Updated : Mar 29, 2023, 10:01 AM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह

मथुरा : जनपद मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलेमपुर गांव के रहने व ढाबा चलाने वाले लाखन सिंह की 17 मार्च को अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. घटना के बाद से ही पुलिस हत्या के खुलासे में जुटी हुई थी. पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक लाखन सिंह के भाई सुरेंद्र ने ही पेशेवर हत्यारों से तीन लाख रुपए और 100 गज का प्लॉट देने का वादा कर सुपारी देकर अपने भाई की हत्या कराई थी. मृतक लाखन सिंह के भाई सुरेंद्र ने पैतृक संपत्ति को 88 लाख रुपए में जालसाजी से अपने नाम कराकर शातिराना तरीके से बेच दिया था, जिसमें लाखन सिंह लगातार अपना हिस्सा मांग रहा था, वहीं दूसरी ओर सुरेंद्र का अपने चाचा और उनके लड़कों से जमीनी विवाद चल रहा था, इन सब से छुटकारा पाने के लिए योजना बनाकर सुरेंद्र ने पेशेवर हत्यारों को सुपारी देकर अपने भाई की हत्या करा दी और अपने चाचा और उनके लड़कों पर हत्या का आरोप लगा दिया था. पुलिस ने कुछ दिन पूर्व ही सुरेंद्र सहित चार लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, वहीं मुख्य शूटर रोहित चौधरी फरार चल रहा था, जिस पर पुलिस द्वारा इनाम भी घोषित किया गया था, जिसे पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जाल बिछाकर मंगलवार देर रात मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया.

जानकारी देते हुए एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि 'जनपद मथुरा के हाईवे थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले सलेमपुर गांव में ढाबा के संचालक लाखन सिंह की कुछ दिन पूर्व गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसमें कई अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था. घटना का मुख्य शूटर रोहित चौधरी उर्फ कान्हा जोकि फरार था, जिस पर 15 हजार रुपए का इनाम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया था. आज पुलिस को सूचना मिली कि वह यहां पर मूवमेंट कर रहा है. सूचना पर एसओजी की टीम और थाना हाईवे की टीम ने बदमाश की घेराबंदी की, जिसमें पुलिस पर बदमाश ने फायर किया, वहीं जब पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो एक गोली उसके पैर में लगी है, जिसे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है. रोहित चौधरी पर अभी तक 5 मुकदमे ज्ञात हुए हैं जो उस पर पूर्व से दर्ज हैं. यह मुख्य शूटर था इसी ने लाखन की गोली मारकर हत्या की थी, मंगलवार को उसको गिरफ्तार करने में पुलिस को सफलता हासिल हुई है.'

यह भी पढ़ें : BJP Meeting : निकाय चुनाव की घोषणा से पहले तय होगी भाजपा की रणनीति

Last Updated : Mar 29, 2023, 10:01 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details