उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

अवैध रूप से आतिशबाजी बनाते समय मकान में धमाका, महिला की मौत

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में शुक्रवार को एक मकान में अचानक धमाका हुआ. ग्रामीणों के अनुसार मकान में रहने वाली सास-बहू मिलकर आतिशबाजी बना रही थीं. हादसे में बहू की मौत हो गई, जबकि सास अस्पताल में भर्ती हैं.

By

Published : Apr 16, 2021, 7:04 PM IST

मथुरा
मथुरा

मथुराः जनपद के नौहझील थाना क्षेत्र खाजपुर गांव में शुक्रवार दोपहर बाद एक मकान में धमाका होने से हड़कंप मच गया. एक मंजिला मकान के परखच्चे उड़ गए. मौके पर एक महिला की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची. महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. आसपास के लोगों ने बताया कि महिला मकान में आतिशबाजी बना रही थी.

महिला की मौत

आतिशबाजी बनाते समय हादसा
नौहझील थाना क्षेत्र के खाजपुर गांव में शुक्रवार को कश्मीरी देवी (65) और उनकी पुत्रवधू अंजना (35) आतिशबाजी बना रही थीं. तभी मकान में अचानक धमाका हो गया. गांव में जोरदार धमाका होने से ग्रामीणों की भीड़ इकट्ठी हो गई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा. घायल कश्मीरी देवी को उपचार के लिए पुलिस ने निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं अंजना की मौके पर ही मौत हो गई. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. ग्रामीणों के अनुसार कश्मीरी देवी के नाम से दुकान पर आतिशबाजी बनाने का लाइसेंस जारी है लेकिन दोनों महिलाएं घर पर अवैध रूप से आतिशबाजी बना रही थीं. क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि दो वर्ष पूर्व आतिशबाजी बनाते समय इसी जगह पर धमाके हुए थे लेकिन उस समय कोई जनहानि नहीं हुई थी.

इसे भी पढ़ेंः पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से झुलसे चार मजदूर, एक की मौत


ये बोले ग्रामीण
ग्रामीण अतर सिंह ने बताया खाजपुर गांव में आतिशबाजी बनाते समय धमाका हुआ है. एक महिला की मौके पर मौत हो गई और एक महिला गंभीर रूप से घायल है. मौके पर पुलिस के अधिकारी पहुंचे हैं. बचाव कार्य किया गया है. मकान में सास और बहू मिलकर आतिशबाजी बना रही थीं. अचानक ब्लास्ट हुआ और मकान के परखच्चे उड़ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details