उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Aug 26, 2019, 3:17 AM IST

ETV Bharat / state

मथुरा पहुंचे भजन सम्राट अनूप जलोटा, युवा गायकों को दी शास्त्रीय संगीत गाने की सलाह

उत्तर प्रदेश के मथुरा में भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव बड़े ही धूम धाम से मनाया जा रहा है. भगवान की जन्मस्थली पर देश दुनिया से लोग पहुंचे हैं. कृष्ण की नगरी में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हो रहे हैं. एक ऐसे ही कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे भजन सम्राट अनूप जलोटा ने ईटीवी से बात की.

भजन सम्राट अनूप जलोटा.

मथुरा: शहर के महाविद्या मैदान में तीन दिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम के समापन में पहुंचे भजन गायक अनूप जलोटा ने ईटीवी भारत से बातचीत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की जन्मस्थली पर आकर मैं खुद को धन्य मानता हूं. भगवान की पावन भूमि पर आकर भजन गाना बहुत बड़ी बात है. उन्होंने कहा जो मेरे पुराने भजन सुपरहिट हुए थे, उन्हें मंच पर जरूर गाऊंगा. "ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन" तो जरूर गाउंगा.

मथुरा पहुंचे भजन सम्राट अनूप जलोटा.

युवा गायकों को दी शास्त्रीय संगीत गाने की सलाह

भजन गायक अनूप जलोटा ने कहा नये जमाने के भजनो में पुराने भजनो की तरह रस लाने की कोशिश की जी रही है. नये लोगों को हम लोग ट्रेनिंग दे रहे हैं. हम लोगों को भजनों के बारे में समझा रहे हैं. बहुत से स्टूडेंट हैं. यह चीज सीखते हैं, जब तक भजन में रस नहीं आयेगा, तब तक भक्ति नहीं होगी.

पढें-मथुरा में दूसरे दिन भी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी की धूम, कई जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

भजन गायक अनूप जलोटा ने कहा "ऐसी लागी लगन मीरा हो गई मगन" यह भजन 40 साल से लोग सुनते आ रहे हैं. यह तब हो रहा था, जब भजनों में भक्ति का असर था. भजन सम्राट ने कहा नये युवाओं को यही संदेश देना चाहूंगा कि आप कुछ भी गाए कुछ भी करें, शास्त्रीय संगीत गाने की कोशिश करें. उससे आपका गायन अच्छा होगा. आपको गायन आएगा तो आप जो कुछ भी गाएंगे, बहुत ही अच्छा लगेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details