उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुराः कल से देंगे बांके बिहारी भक्तों को दर्शन, सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद

यूपी के मथुरा जिले में स्थित बांके बिहारी मंदिर को 25 अक्टूबर से भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर रखी है. सिटी मजिस्ट्रेट ने बताया कि श्रद्धालुओं को मंदिर तक आने में और उनके निकलने की व्यवस्था, मंदिर पर भीड़ एकत्रित न हो, कोविड-19 नियमों के पालन की सारी व्यवस्था की गई है.

By

Published : Oct 24, 2020, 7:13 PM IST

etv bharat
बांके बिहारी मंदिर.

मथुराः कोरोना महामारी के कारण 7 माह से बंद बांके बिहारी मंदिर को भक्तों के लिए खोलने की तैयारी की गई है. जिला प्रशासन ने 25 अक्टूबर को मंदिर को खोलने की सारी तैयारियों को पूरा कर लिया है. मंदिर को खोलने के लिए जिला न्यायालय ने मंदिर प्रबंधन को निर्देश दिए थे.

बांके बिहारी मंदिर.

17 अक्टूबर खोला गया था मंदिर
आम भक्तों के लिए बंद प्रसिद्ध ठाकुर बांके बिहारी मंदिर के पट 17 अक्टूबर को खोल दिए गए थे, लेकिन भक्तों के सैलाब को देखते हुए जिला प्रशासन एवं मंदिर प्रबंधन ने मंदिर को पुनः अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया था. जिससे नाराज सेवायत अधिवक्ताओं द्वारा कोर्ट में याचिका डाली गई थी. जिसके बाद न्यायालय ने फैसला दिया कि 15 अक्टूबर को जो मंदिर खोले जाने को लेकर आदेश दिया था. वही आदेश आगे भी मान्य होगा. अतः 25 अक्टूबर को मंदिर प्रबंधन मंदिर को आम भक्तों के लिए खोल रहा है.

अधिकारियों ने किया मंदिर प्रांगण का निरीक्षण
मंदिर को खोलने को लेकर सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह द्वारा शनिवार को मंदिर क्षेत्र का निरीक्षण किया गया. जहां उन्होंने व्यवस्थाओं को लेकर मंदिर प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा, सीओ सदर रमेश कुमार तिवारी, अपर नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार तिवारी आदि को आवश्यक निर्देश दिए. जानकारी देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह ने बताया कि कल से श्री बांके बिहारी मंदिर आम श्रद्धालुओं के लिए खोला जा रहा है. श्रद्धालुओं को मंदिर तक आने में और उनके निकलने की व्यवस्था, मंदिर पर भीड़ एकत्रित न हो, कोविड-19 के नियमों के पालन की हर व्यवस्था की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details