उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: बांके बिहारी मंदिर में सैनिटाइजेशन का काम शुरू

यूपी के मथुरा जिले में स्थित बांके बिहारी मंदिर को मंगलवार को सैनिटाइज किया गया. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बांके बिहारी मंदिर सहित कई इलाकों को सैनिटाइज किया.

By

Published : Jun 16, 2020, 5:06 PM IST

mathura
मंदिर को किया सैनिटाइज

मथुरा: जिले में स्थित वृंदावन के विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर को मंगलवार को सैनिटाइज किया गया. अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने बांके बिहारी मंदिर सहित 6 इलाकों को सैनिटाइज किया. मंदिर प्रबंधक 30 जून से पुनः मंदिर खोलने को लेकर विचार विमर्श कर रहे हैं. जिला प्रशासन ने मंदिर प्रबंधकों के साथ मिलकर मंदिर परिसर की व्यवस्था के बारे में सहमति बनायी है.

अधिकारियों ने लोगों को दिए सुझाव
वैश्विक महामारी कोविड-19 के चलते 25 मार्च से वृंदावन के सभी मंदिर के द्वार बंद कर दिए गए थे. मंगलवार को अग्निशमन अधिकारियों द्वारा बांके बिहारी मंदिर परिसर सहित आसपास की 6 गलियों को सैनिटाइज किया गया. वैश्विक महामारी के प्रति लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी जा रही है. साथ ही लोगों को समय-समय पर हैंडवाश करने का सुझाव भी दिया जा रहा है.

अधिकारी ने दी जानकारी

अग्निशमन अधिकारी प्रमोद कुमार ने बताया कि मंदिर प्रशासन द्वारा 30 जून से मंदिर के द्वार खोलने को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है. मंगलवार को अग्निशमन विभाग द्वारा मंदिर परिसर को सैनिटाइज किया गया. लोगों से अपील की जा रही है कि घरों से बाहर निकलते समय मास्क या गमछा जरूर मुंह पर लगाएं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें. हमें वैश्विक महामारी कोविड-19 की चेन तोड़नी होगी, तभी कोरोना हारेगा और हम सब जीतेंगे.

मंदिर प्रशासन द्वारा 30 जून से मंदिर के द्वार खोलने को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है. लोगों से अपील की जा रही है कि घरों से बाहर निकलते समय मास्क या गमछा जरूर मुंह पर लगाएं. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखें.
-प्रमोद कुमार ,अग्निशमन अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details