उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: कॉलेज के बाहर नहीं एंटी रोमियो एस्कॉर्ट, मनचले लड़कियों पर करते हैं भद्दे कमेंट

यूपी के मथुरा जिले में किसी भी कॉलेज के गेट के बाहर एंटी रोमियो एस्कॉर्ट का एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं रहता है. इसका नतीजा यह है कि शहर के बीएसए कॉलेज में आती-जाती छात्राओं के साथ मनचले भद्दे कमेंट करते रहते हैं. इस बारे में कई बार शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई.

By

Published : Oct 1, 2020, 9:20 PM IST

कॉलेज के बाहर नहीं है एंटी रोमियो एस्कॉर्ट.
कॉलेज के बाहर नहीं है एंटी रोमियो एस्कॉर्ट.

मथुरा :प्रदेश में महिलाओं और स्कूल की छात्राओं की सुरक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एंटी रोमियो एस्कॉर्ट का गठन किया है, लेकिन इसके बावजूद जमीनी हकीकत कुछ और ही नजर आती है. जिले में किसी भी कॉलेज के गेट के बाहर एंटी रोमियो एस्कॉर्ट का एक भी पुलिसकर्मी तैनात नहीं रहता है. इसका नतीजा यह है कि शहर के बीएसए कॉलेज में आती-जाती छात्राओं के साथ मनचले भद्दे कमेंट करते रहते हैं. वहीं इस बारे में कई बार शिकायत भी की गई, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

दरअसल, हाथरस में नाबालिग किशोरी के साथ हुई दरिंदगी की घटना के बाद लोगों में आक्रोश बढ़ता ही जा रहा है. सरकार भले ही महिलाओं और कॉलेज की छात्राओं की सुरक्षा का दावा करती हो, लेकिन जमीनी हकीकत इससे परे है. शहर के बीएसए कॉलेज के पास एंटी रोमियो एस्कॉर्ट का एक भी सिपाही तैनात नहीं है. कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ मनचले हर रोज राह चलते भद्दे कमेंट करते हैं. हालांकि इस बारे में कई बार प्रशासन से शिकायत भी की गई है, लेकिन इसके बाद भी मनचलों पर कार्रवाई नहीं की गई.

कॉलेज की एक छात्रा का कहना था कि एंटी रोमियो एस्कॉर्ट का एक भी पुलिसकर्मी कॉलेज के गेट पर नहीं रहता है. कॉलेज के सुरक्षाकर्मी ही तैनात किए गए हैं. छात्रा का कहना था कि घर से कॉलेज आते-जाते समय कुछ मनचले भद्दे कमेंट करते हैं. वहीं शिकायत करने के बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details