उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चुनावों को लेकर प्रशासन ने कसी कमर, वीवीपैट का दिया प्रशिक्षण

इस बार सभी ईवीएम के साथ वीवीपैट लगाया जाएगा. इसमें कोई भी मतदाता अपने द्वारा डाले गए वोट को देख सकता है. मथुरा कलेक्ट्रेट सभागार में ईवीएम के साथ वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया.

By

Published : Mar 8, 2019, 1:22 PM IST

मथुरा कलेक्ट्रेट सभागार में ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीन का प्रशिक्षण दिया गया.

मथुरा : आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2019 को निष्पक्ष और शांति पूर्ण रूप से संपन्न कराए जाने के लिए मथुरा कलेक्ट्रेट सभागार में ईवीएम के साथ वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया. जहां सभी जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट को चुनाव आचार संहिता का पाठ पढ़ाया गया और भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन करने का निर्देश दिया गया.

मथुरा कलेक्ट्रेट सभागार में ईवीएम के साथ वीवीपैट का प्रशिक्षण दिया गया.

निर्वाचन कार्यों में लगे सभी अधिकारी, कर्मचारी यह भी सुनिश्चित करेंगे कि उनका मोबाइल बंद नहीं रहना चाहिए. प्रशिक्षण प्रक्रिया को गहनता से समझने की और निष्पक्ष चुनाव कराना उनकी प्राथमिकता रहेगी. उनको एक-दूसरे के साथ सम्मान और टीम भावना के साथ काम करने का निर्देश दिए गया, जिससे आयोग के निर्देशों का पालन हो सके.

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस बार सभी ईवीएम के साथ वीवीपैट लगाया जाएगा. इसमें कोई भी मतदाता अपने द्वारा डाले गए वोट को देख सकता है. इसके अतिरिक्त सभी जोनल तथा सेक्टर मजिस्ट्रेट के वाहनों में जीपीएस लगाया जाएगा, जिससे उनके भ्रमण को कंट्रोल रूम से देखा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details