उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिंदू महासभा का ऐलान, शाही ईदगाह मस्जिद में 6 दिसंबर को करेंगे हनुमान चालीसा का पाठ

By

Published : Nov 9, 2022, 9:14 PM IST

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती एवं अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने बुधवार को मथुरा का दौरा किया. इस मौके पर उन्होंने शाही ईदगाह मस्जिद में 6 दिसंबर को हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती राज्यश्री चौधरी
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती राज्यश्री चौधरी

मथुरा:नेताजी सुभाष चंद्र बोस की परपोती एवं अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी बुधवार को मथुरा पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने आगामी 6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्म भूमि स्थान पर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया. उन्होंने नाम लिए बगैर मथुरा की शाही ईदगाह मस्जिद परिसर में हनुमान चालीसा पाठ करने की चेतावनी दी.

अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष राज्यश्री चौधरी ने कहा कि आप सभी को पता है कि असली कृष्ण जन्म भूमि स्थान कहां पर है. असली श्री कृष्ण जन्मभूमि के किनारे पर बनी हुई शाही ईदगाह मस्जिद है, जो गलती से दूसरे समुदाय को दे दी गई है. इस गलती को हमें सुधारना पड़ेगा, क्योंकि वह समुदाय ठाकुर जी को नहीं मानता है.

हिंदू महासभा ने शाही ईदगाह में हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान किया
राज्यश्री ने कहा कि ठाकुर जी हमारे सबसे पुराने आराध्य में से हैं. उन्होंने कहा कि ठाकुर जी के पुनरुद्धार के लिए श्रीष्ण जन्म स्थान के पुनरुद्धार के लिए संकल्प लेकर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगी. जिससे हिंदू धर्म के मानने वालों को असली जन्मभूमि मिल सके. राज्यश्री चौधरी ने कहा कि हम प्रशासन से मांग करते हैं कि प्रशासन जिस तरह से हमें रोकता आया है, इस बार ऐसी गलती ना करें. अगर प्रशासन को कोई आपत्ति है, किसी प्रकार की समस्या है तो वह हमसे इस विषय में चर्चा कर सकता है. अखिल भारत हिंदू महासभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पहले भी हमारे द्वारा जब जलाभिषेक का ऐलान किया गया, तो प्रशासन ने हमें घरों में नजरबंद कर दिया था.

राज्यश्री चौधरी ने कहा कि 6 दिसंबर 1992 गोलीकांड में शहीद हुए कार सेवकों की आत्मा की शांति के लिए हिंदू महासभा 6 दिसंबर 2022 को भारत के कोने-कोने पर हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा. उन्होंने कहा कि जो भी सनातन धर्म भक्त हैं, उनको आवाहन किया जाएगा. सभी भक्तों से कहा जाएगा कि सब मथुरा पहुंचकर असली श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर हनुमान चालीसा का पाठ करें. चौधरी ने कहा कि हम लोगों का प्रयास रहेगा असली जन्मभूमि पर हनुमान चालीसा का पाठ करें. जैसे-जैसे प्रशासन हमें रोकता जाएगा, प्रशासन की नियत का खुलासा होता जाएगा.

इसे पढ़ें- बसपा नेता के 100 करोड़ रुपये आयकर विभाग ने किए जब्त, खुलासे के बाद हरकत में आईं कई खुफियां एजेंसी

ABOUT THE AUTHOR

...view details