उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 6, 2020, 12:35 PM IST

ETV Bharat / state

मथुरा: अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई, नाराज व्यापारियों ने किया विरोध

यूपी के मथुरा जिले की मंडी समिति को सरकार ने मॉडल मंडी बनाने का प्रस्ताव रखा है. प्रशासन ने मंडी को साफ सुथरा रखने के लिए अतिक्रमण हटाने का काम किया. इसपर व्यापारियों ने प्रशासन के रवैये का विरोध किया.

etv bharat
अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई.

मथुरा: उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में 27 मंडियों को मॉडल मंडी बनाने का प्रस्ताव रखा है. इसमें मथुरा की मंडी समिति भी शामिल है. इस दौरान मंडी को साफ-सुथरा और अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए मंडी प्रशासन ने कार्रवाई करते अतिक्रमण को हटाने का काम किया है. वहीं अतिक्रमण का विरोध कर रहे व्यापारियों ने मंडी प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. व्यापारियों का आरोप है कि वह समय से दुकानों का किराया देते हैं और अपनी सुरक्षा के लिए दुकानों के आगे निर्माण कराया गया है.

अतिक्रमण पर प्रशासन की कार्रवाई.

सरकार द्वारा मॉडल मंडी बनाने के उद्देश्य से 27 प्रदेश भर में मंडियों को चयनित किया गया है. मंडी समिति को साफ सुथरा और अतिक्रमण मुक्त रखने के लिए प्रशासन प्रयास कर रहा है. इस मौके पर दुकानों के आगे के अतिक्रमण को ध्वस्त किया जा रहा है.

मंडी प्रशासन और व्यापारियों के बीच विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. प्रशासन की कार्रवाई से व्यापारियों में काफी रोष है. व्यापारियों का कहना है कि वे समय से दुकान का भाड़ा देते हैं और अपनी सुरक्षा के लिए दुकानों के बाहर निर्माण किया है, लेकिन प्रशासन को उनकी सुरक्षा का कोई ख्याल नहीं है.

इसे भी पढ़ें- मथुरा: दिव्यांग जनों को शिक्षा की मुख्यधारा से जोड़ने के लिए संगोष्ठी का आयोजन

प्रशासन हमारे साथ गलत कर रहा है. नोटिस दिए बिना ही हमारी दुकानों को तोड़ा जा रहा है. अपनी सेफ्टी के लिए हमने थोड़ा अतिक्रमण किया था, लेकिन प्रशासन को हमारी सेफ्टी का ख्याल नहीं है.
- मांगीलाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष, मथुरा व्यापार समिति

ABOUT THE AUTHOR

...view details