उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मथुरा: अपर मुख्य सचिव ने कोविड-19 को लेकर दिए आवश्यक निर्देश

मथुरा में अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने कोविड-19 को लेकर जिले के संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

By

Published : Aug 9, 2020, 8:30 AM IST

स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करते अपर मुख्य सचिव.
स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करते अपर मुख्य सचिव.

मथुरा:जनपद मथुरा में शनिवार को अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस के सभाकक्ष में जनपदीय अधिकारियों सहित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य से जुड़े अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने कोरोना पॉजिटिव केसों की जानकारी लेते हुए स्वास्थ्य विभाग को बेहतर चिकित्सा सेवा मुहैया कराने के निर्देश दिए.

बैठक में अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोना का संक्रमण को रोकने के लिए चिकित्सा में सुधार की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि एल-1 और एल-2 अस्पतालों में बेड बढ़ाए जाने चाहिए. बैठक में डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा ने अपर मुख्य सचिव को कोविड-19 के संबंध में अवगत कराते हुए कहा कि जनपद में कांटेक्ट ट्रेसिंग को बेहतर काम करने के निर्देश जारी किए गए हैं.

संबंधित अधिकारियों व कर्मचारियों को कोविड-19 से संबंध में लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गई है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 के तहत लगी टीमें और बढ़ा दी गई हैं. बैठक में अपर नगर आयुक्त रविंद्र कुमार मार्तंड, मुख्य विकास अधिकारी नितिन सहित आला अधिकारी मौजूद रहे.

अपर मुख्य सचिव ने बताया कि जनपद में डीएम एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, नगर आयुक्त और पूरी टीम के साथ कोविड-19 की स्थिति पर चर्चा की गई है. कोविड-19 के मद्देनजर लगी हुई टीमें अच्छा कार्य कर रही है. जुलाई में यहां ज्यादा केस बढ़े हैं, जिससे सर्विलांस को कांटेक्ट ट्रेसिंग और मजबूत करने की जरूरत है. साथ ही L-1 और L-2 को और मजबूत करने के निर्देश दिए गए हैं. इसके अलावा आईसीयू बेड भी बढ़ाए जाने की सलाह दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details