उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 29, 2019, 1:51 AM IST

ETV Bharat / state

देवकीनंदन ने मनाई बच्चों संग दीपावली, राम मंदिर पर दिया बड़ा बयान

उत्तर प्रदेश के मथुरा में आचार्य देवकीनदंन ने बच्चों के साथ दीपावली मनाई. इस दौरान आचार्य ने राममंदिर पर बड़ा बयान दिया.

गरीब बच्चों के साथ मनाई दीपावली.

मथुरा:दीपावली पर मथुरा के ध्रुव नारायण मंदिर पर असहाय एवं गरीब बच्चों के साथ आचार्य देवकीनंदन ने दिवाली मनाई. कथावाचक आचार्य ठाकुर देवकीनंदन ने बच्चों को उपहार देकर और उन्हें भोजन कराया और उनके साथ बड़े ही प्रेम और स्नेह के साथ दीपावली मनाई. इसके साथ ही आचार्य ने अयोध्या मामले पर बोलते हुए कहा कि भगवान ने चाहा तो अगली दीपावली अयोध्या में होगी.

गरीब बच्चों के साथ मनाई दीपावली.

गरीब बच्चों के साथ मनाई दीपावली-
दीपावली के दिन गरीब और असहाय बच्चों को खुशियां देने के लिए कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने गरीब बच्चों के साथ अपनी दिवली मनाई. इस दौरान आचार्य ने गरीब बच्चों के साथ भोजन भी किया और बच्चों को कपड़े पटाखे और दीपक भी वितरित किए. उन्होंने कहा कि ये वह बच्चे हैं, जिन्हें ठीक से भोजन और कपड़े भी नसीब नहीं हो पाते हैं. हमारा प्रयास है कि ऐसे बच्चों के चेहरों पर मुस्कान लाई जाए ,ताकि वह अपने आप को असहाय और अकेला न समझें. इन बच्चों के साथ हमारी पूरी सहानुभूति है, हम चाहते हैं कि हर गरीब असहाय व्यक्ति के घर में भी दिवाली का दिया जले और दिवाली की खुशियां मनाई जाएं.

पाकिस्तान न करे भारत से उलझने की कोशिश
उन्होंने कहा कि यह बच्चे इतने तेज हैं, जैसे कि किसी कान्वेंट स्कूल के बच्चे हों, वहीं कथावाचक देवकीनंदन ने बताया कि यह दिवाली गरीब बच्चों की दुआओं की दिवाली है. गरीबों के घर में भी दिए जलें, ऐसी कामना करते हुए बच्चों को हौसला प्रदान किया गया है. लोगों को प्रोत्साहित किया गया है कि ऐसे बच्चों के लिए लोग और संस्थाएं सामने आएं और उनके चेहरों पर खुशी लाने के लिए एक प्रयास करें.

वहीं देवकीनंदन ने राममंदिर के बारे में कहा कि ईश्वर की कृपा रही तो अगली दीपावली अयोध्या में ही होगी. क्योंकि सब कुछ अच्छा चल रहा है, इसलिए उम्मीद है कि राम मंदिर का निर्माण शायद छह दिसंबर को शुरू हो जाए. जबकि उन्होंने देश के हालातों पर कहा कि सब अच्छा चल रहा है. वहीं जवानों के शहीद होने पर उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस दिवाली के पटाखों से ही समझ जाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details