उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कपड़ों के शोरूम में लगी आग, करोड़ों का माल खाक

By

Published : Mar 4, 2021, 9:30 AM IST

मथुरा जिले के वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चुंगी चौराहे पर स्थित वृंदावन गारमेंट नाम के शोरूम में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही समय में शोरूम में रखा हुआ करोड़ों रुपए का माल जलकर राख हो गया. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

कपड़ों के शोरूम में लगी आग
कपड़ों के शोरूम में लगी आग

मथुरा: वृंदावन थाना क्षेत्र के अंतर्गत चुंगी चौराहे पर स्थित वृंदावन गारमेंट नाम के शोरूम में संदिग्ध परिस्थितियों में गुरुवार की सुबह प्रातः 3:00 से 4:00 के बीच में आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही समय में शोरूम में रखा हुआ करोड़ों रुपए का माल जलकर राख हो गया. जिस समय आग लगी उस समय शोरूम के मालिक और उनका पुत्र शोरूम के ऊपर ही सो रहे थे. समय रहते उन्होंने छत से दूसरी छत पर कूद कर अपनी जान बचाई और स्थानीय लोगों की सहायता से फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

कपड़ों के शोरूम में लगी आग

क्या है पूरा मामला

वृंदावन के चुंगी चौराहा पर उस समय हड़कंप मच गया जब गुरुवार प्रातः समय लगभग 3:00 बजे वृंदावन गारमेंट्स के शोरूम में भीषण आग लग गई और करोड़ों रुपए का माल जलकर खाक हो गया. आपको बताते चलें जब यह हादसा हुआ तब शोरूम के मालिक ऊपर सो रहे थे. सोते समय उन्हें घुटन हुई जिसके चलते जब उठे तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने देखा कि संपूर्ण शोरूम में भीषण आग लग चुकी है. सूचना पर मौके पर दमकल की 5 गाड़ियां पहुंची. लगभग 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद फायर ब्रिगेड की टीम ने आग पर काबू पाया.

शोरूम स्वामी ने जानकारी दी
शोरूम स्वामी के पुत्र दीपक ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रात लगभग 3:00 से 4:00 के बीच में उन्हें धुआं दिखाई दिया और घुटन महसूस हुई. जिसके बाद जब वह लोग उठे तो उन्होंने देखा कि उनके शोरूम में भीषण आग लगी हुई थी. आनन-फानन में वह अपनी छत से दूसरे मकान की छत पर कूदे और आस-पड़ोस के लोगों को सूचना दी. जिसके बाद स्थानीय लोगों की सहायता से फायर ब्रिगेड की टीम को सूचना दी गई.मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की की टीमों ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. फिलहाल शोरूम में किन कारणों से आग लगी इसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details