उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राजकीय संप्रेक्षण गृह में 9 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, मचा हड़कंप

By

Published : Jul 9, 2022, 6:23 PM IST

मथुरा में राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर में 9 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. स्वास्थ विभाग की बच्चों को क्वारंटाइन कर दिया है.

etv bharat
राजकीय संप्रेक्षण गृह

मथुराःजिले में एक बार फिर से कोरोना वायरस अपने पैर पसार रहा है. लगातार संक्रमण की चपेट में आकर लोग संक्रमित हो रहे हैं. शुक्रवार को राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर में 9 बच्चों के संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मचा हुआ है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा बच्चों को संप्रेक्षण गृह में ही अलग से क्वॉरेंटाइन कराया गया है. साथ ही उन्हें चिकित्सा सुविधाएं मुहैया कराई जा रही है.

केयरटेकर हरीश चंद्र वर्मा
राजकीय संप्रेक्षण गृह किशोर केयरटेकर हरीश चंद्र वर्मा ने बताया कि यहां आने वाले नए बच्चे की जांच की जाती है. जांच बाद बच्चे को 15 दिन के लिए क्वारंटाइन रखा जाता है. उन्होंने बताया कि सभी बच्चों की महीने में एक बार जांच होती है. 5 तारीख को बच्चों की जांच की गई, तो 9 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग की टीम को दी गई. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर क्वारंटाइन कर दिया. साथ ही बच्चों को 5 दिन की दवाई भी दी. केयरटेकर हरीश चंद्र वर्मा ने बताया कि जितनी व्यवस्था यहां सरकार द्वारा की गई है, उसी के तहत बच्चों को रखा जा रहा है. सभी संक्रमित बच्चों को अलग अलग रखा जा रहा है. पढ़ेंः देश में कोविड-19 के 18,815 नये मामले सामने आये, 43 मरीजों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details